ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक ने महिला को कुचला, तड़पते हुई गयी जान ..

उन्हें कुचल दिए जाने से उनका पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. बाद में ट्रक चालक भी ट्रक पर नियंत्रण नहीं रख सका और कुछ दूर आगे जाकर ट्रक पलट गया. ट्रक पलटने के बाद चालक तथा खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए हैं बताया जा रहा है कि ट्रक में से शराब की बोतलें भी बरामद की गई है.

 

- सिमरी थाना क्षेत्र के बंझू डेरा बागीचे में हुई घटना
- मामले में सामाजिक कार्यकर्ता ने उठाए गंभीर सवाल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सिमरी थाना क्षेत्र के काजीपुर बंझू के बागीचा में अवैध गंगा बालू लदे ओवरलोड ट्रक की चपेट में आकर एक महिला बुरी तरह घायल हो गई घायल महिला को आनन-फानन में सदर अस्पताल में पहुंचाया गया. जहां से चिकित्सक उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें अन्यत्र रेफर किए जाने की तैयारी की जा रही थी. हालांकि तकरीबन 2 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी महिला को एंबुलेंस नहीं मिल पाया और अंततः उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी मानती देवी, पति-ललन यादव सुबह-सुबह टहलने के लिए बगीचे की तरफ गई थी उसी दौरान उधर से आ रहे एक बालू लदे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. उन्हें कुचल दिए जाने से उनका पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. बाद में ट्रक चालक भी ट्रक पर नियंत्रण नहीं रख सका और कुछ दूर आगे जाकर ट्रक पलट गया. ट्रक पलटने के बाद चालक तथा खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए हैं बताया जा रहा है कि ट्रक में से शराब की बोतलें भी बरामद की गई है.

इस संदर्भ में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि ट्रक को कब्जे में लेने के साथ ही मामले की जांच की जा रही है. वहीं, खनन के संदर्भ में भी पूछताछ की जा रही है. हालांकि शराब की बोतलें बरामद होने के संदर्भ में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा. उन्होंने कहा कि मामले की जांच करने के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी. 

उधर, घटना के बाद सामाजिक कार्यकर्ता इम्तियाज अंसारी ने प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा कि आखिर किस प्रकार अवैध गंगा बालू का खनन किया जा रहा है जबकि बालू का खनन प्रतिबंधित है? उन्होंने घटना को कार्य करने वाले ट्रक चालक तथा अवैध बालू कारोबारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी परिस्थितियां क्यों बनाई गई जिससे कि महिला ने तड़प-तड़प कर अपनी जान दे दी लेकिन उसे इलाज नहीं मिल सका.


















Post a Comment

0 Comments