जन्मोत्सव के मौके पर पंचमुखी महावीर से की गयी विश्व कल्याण की कामना ..

बताया कि हर साल हनुमान जी के जन्मोत्सव के मौके पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. जिसमें दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंचते है. कोराना काल में भी श्रद्धालुओं की अच्छी-खासी संख्या पंचमुखी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए पहुंची थी. हालांकि, सभी से कोरोला से बचाव के नियमों का अनुपालन करने तथा विशेष एहतियात बरतने का विरोध किया गया था.



- आयोजित हुई रंगोली प्रतियोगिता, भव्य भंडारे का भी आयोजन 
- भव्य भंडारे का साथ संपन्न हुई वार्षिक पूजा, भजन संध्या का हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बक्सर के पंचमुखी महावीर मंदिर में भव्य समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना की गई. इस अवसर पर मंदिर को जगमग लाइटों से सजाया गया था. इसके पूर्व दिन में रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को हनुमान जी की प्रतिमा देकर पुरस्कृत किया गया. संध्या काल में रंगोली को दीपों से सजाया गया साथ ही भजन संध्या का भी आयोजन किया गया, जहां ऑर्केस्ट्रा की धुन पर भजन मंडली ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किए. बाद में भव्य भंडारे के साथ जन्मोत्सव समारोह का समापन हुआ.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी डॉ. राजेश ने बताया कि हर साल हनुमान जी के जन्मोत्सव के मौके पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. जिसमें दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंचते है. कोराना काल में भी श्रद्धालुओं की अच्छी-खासी संख्या पंचमुखी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए पहुंची थी. हालांकि, सभी से कोरोला से बचाव के नियमों का अनुपालन करने तथा विशेष एहतियात बरतने का विरोध किया गया था. उन्होंने कहा कि हनुमान जी कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी को दूर करें. इसी कामना के साथ सब ने भक्ति भाव से उनकी पूजा अर्चना की.


















Post a Comment

0 Comments