वी. के. ग्लोबल, नील अस्पताल समेत आधा दर्जन अस्पतालों में छापेमारी, कार्रवाई की तैयारी ..

मानक के अनुरूप स्वास्थ्य व्यवस्था भी नहीं है जो व्यवस्थाएं अस्पताल में की गई है वह सीधे तौर पर मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ है. इतना ही नहीं किसी भी अस्पताल में बायो वेस्ट मैनेजमेंट, प्रदूषण कंट्रोल मैनेजमेंट एवं अग्नि सुरक्षा का प्रमाण पत्र नहीं मिला. ऐसे में सभी अस्पतालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है. 


 






- सिविल सर्जन के द्वारा गठित उड़नदस्ता की टीम के द्वारा की गई कार्रवाई
- गैर निबंधित सभी अस्पतालें में पाई गई तमाम खामियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सिविल सर्जन के द्वारा गठित किए गए उड़नदस्ता टीम के द्वारा नगर में संचालित अवैध क्लीनिक तथा अस्पतालों में छापेमारी की गयी. इन अस्पतालों में नगर के वीके ग्लोबल अस्पताल, गंगोत्री सेवा सदन, नील हॉस्पिटल, विमला सेवा सदन, राधिका अस्पताल तथा मलहचकिया के समीप स्थित एक अन्य अस्पताल शामिल है. 

छापेमारी के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि, निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि सभी अस्पतालों का निबंधन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नहीं किया गया है. साथ ही मानक के अनुरूप स्वास्थ्य व्यवस्था भी नहीं है जो व्यवस्थाएं अस्पताल में की गई है वह सीधे तौर पर मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ है. इतना ही नहीं किसी भी अस्पताल में बायो वेस्ट मैनेजमेंट, प्रदूषण कंट्रोल मैनेजमेंट एवं अग्नि सुरक्षा का प्रमाण पत्र नहीं मिला. ऐसे में सभी अस्पतालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है. इस संदर्भ में सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ ने बताया कि, उड़नदस्ता टीम के द्वारा जिले में चल रहे सभी अवैध को के विरुद्ध छापेमारी जारी रहेगी.


















Post a Comment

0 Comments