सूचना नहीं देने पर अहिरौली का चौकीदार सस्पेंड ..

घटना की सूचना नहीं देना एक चौकीदार को महंगा पड़ गया. एसपी नीरज कुमार सिंह ने अहिरौली के चौकीदार रंग लाल को घटना की सूचना नहीं देने पर सस्पेंड कर दिया. साथ ही विभागीय कार्रवाई को लेकर पत्र भेज दिया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में दहशत कायम हो गई है. 





- डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा के क्षतिग्रस्त किए जाने का है मामला
- एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: घटना की सूचना नहीं देना एक चौकीदार को महंगा पड़ गया. एसपी नीरज कुमार सिंह ने अहिरौली के चौकीदार रंग लाल को घटना की सूचना नहीं देने पर सस्पेंड कर दिया. साथ ही विभागीय कार्रवाई को लेकर पत्र भेज दिया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में दहशत कायम हो गई है. 




इस बाबत एसपी ने बताया कि 2 जनवरी की रात शरारती तत्वों ने अहिरौली में स्थापित डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था. अंबेडकर की मूर्ति टूटने को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और वे रोड जाम करने के लिए निकल पड़े. इसी बीच इसकी सूचना औद्योगिक थाने पुलिस को मिली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर किसी तरह मामले को शांत कराया. जब मामले की जांच की गयी तो पता चला कि चौकीदार रंग लाल के द्वारा पुलिस को प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना नहीं दी गई है. अगर सूचना पहले मिल जाती तो शायद घटना नहीं घटती. 

मामले की जांच किए जाने पर चौकीदार रंग लाल दोषी पाया गया. इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया. साथ ही विभागीय कार्रवाई को लेकर पत्र लिख दिया गया है. बता दें कि 2 जनवरी की रात शराब के नशे में अहिरौली में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी गयी थी. जहां नथुनी राम बयान पर छह नामजद और छह अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.












Post a Comment

0 Comments