हर क्षेत्र की जानकारी से अवगत होंगे बालगृह के बच्चे ..

साथ ही यह भी फैसला लिया गया कि बालगृह में आवसित बालकों का जल्द से जल्द आधार कार्ड बनाया जाएगा. वहीं, आवसित बालकों को शहर के विभिन्न क्षेत्र व जिले से बाहर भ्रमण कराया जाएगा ताकि, यहां के बच्चे जीवन की हर गतिविधियों को आसानी से सीख सकें.






- बालगृह की संचालिका संस्था शक्तिवर्धनी ने कार्यमुक्त करने का किया अनुरोध
- बालगृह मैनेजमेंट समिति की हुई बैठक, लिया गया फैसला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बालगृह में आवसित बालकों को हर क्षेत्र व विषय की जानकारी दी जाएगी. इसके लिए विभिन्न विषय के विशेषज्ञ को बुलाया जाएगा. यह निर्णय बालगृह की मैनेजमेंट कमिटी की बैठक लिया गया. साथ ही यह भी फैसला लिया गया कि बालगृह में आवसित बालकों का जल्द से जल्द आधार कार्ड बनाया जाएगा. वहीं, आवसित बालकों को शहर के विभिन्न क्षेत्र व जिले से बाहर भ्रमण कराया जाएगा ताकि, यहां के बच्चे जीवन की हर गतिविधियों को आसानी से सीख सकें.




इसके पूर्व बालगृह की संचालिका संस्था शक्तिवर्धनी के विरुद्ध 1 लाख 1 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाए जाने पर उसने संचालन से मुक्त किए जाने का अनुरोध किया है. बैठक की अध्यक्षता बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक राजकुमार सिंह ने की. इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के सदस्य मदन सिंह शशांक शेखर, योगिता सिंह, नवीन कुमार, भरत प्रसाद, सुजीत कुमार, मो शहीद अली, श्वेता पांडेय सहित अन्य मौजूद थे.









Post a Comment

0 Comments