आंखों में ऊंची उड़ान के सपने लेकर बच्चों ने किया मैट्रिक परीक्षा में शानदार प्रदर्शन ..

सपना है कि, वह प्रोफेसर बनकर युवा पीढ़ी को उच्च शिक्षा के प्रति जागरूक करें. मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले उसके माता-पिता भी अपनी बेटी के सपनों की उड़ान को पूरा होते देखना चाहते हैं. ऐसे में बेटी की पढ़ाई के लिए वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. वसुंधरा ने 468 (93.6 फीसद) नंबर प्राप्त किया है. 







- बक्सर टॉपर वसुंधरा बनना चाहती है प्रोफेसर, अधिकारी बनेगी आरजू
- ग्रामीण परिवेश में रह कर भी श्रेष्ठ, शिवम, पवन, गुंजा, आयुष, शिशुपाल, मनीष तथा लाली ने किया शानदार प्रदर्शन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: मैट्रिक की परीक्षा में टॉप करने वाली नगर के सिंडिकेट बुधनपुरवा के रहने वाले राम लखन सिंह की पुत्री तथा बक्सर उच्च विद्यालय की छात्रा वसुंधरा कुमारी बक्सर उच्च विद्यालय की छात्रा वसुंधरा कुमारी का सपना है कि, वह प्रोफेसर बनकर युवा पीढ़ी को उच्च शिक्षा के प्रति जागरूक करें. मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले उसके माता-पिता भी अपनी बेटी के सपनों की उड़ान को पूरा होते देखना चाहते हैं. ऐसे में बेटी की पढ़ाई के लिए वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. वसुंधरा ने 468 (93.6 फीसद) नंबर प्राप्त किया है. 



नया भोजपुर के निवासी सुनील कुमार जायसवाल के पुत्र तथा ए.पी. शर्मा उच्च विद्यालय के छात्र श्रेष्ठ कुमार जायसवाल ने 462 अंक (92.2 फीसद) अंक प्राप्त किए हैं.



 सिमरी प्रखंड के काज़ीपुर पंचायत के स्थानीय निवासी तथा एक छोटी सी परचून की दुकान चलाने वाले समीम कुरैशी तथा गृहणी हलीमा खातून के पुत्री आरजू परवीन ने अपने माता-पिता का सर उस वक्त गर्व से ऊंचा कर दिया जब मैट्रिक की परीक्षा में उन्होंने 452(90.4 फीसद) अंक प्राप्त किए. पिता ने कहा कि बेटी को पढ़ा लिखा कर अधिकारी बनते देखना चाहते हैं.  



बड़का सिंघनपुरा के रहने वाले संतोष मिश्रा के पुत्र शिवम मिश्रा ने 441 (88.2 फीसद) अंक प्राप्त किए हैं.



वहीं, इसी गाँव के मनोज यादव के पुत्र पवन कुमार ने 459 (91.8 फीसद) अंक प्राप्त किया है. उन्होंने बताया कि, गांव के गुरुकुल कोचिंग में रमेश कुमार ओझा के निर्देशन में पढ़ाई कर उन्होंने इस सफलता को प्राप्त किया है. 



डुमरांव के नंदन गांव के रहने वाले संजय चौधरी तथा लक्ष्मी देवी की पुत्री गुंजा कुमारी ने 451 (90.2 फीसद) अंक प्राप्त किया है. 


सदर प्रखंड के चुरामनपुर के रहने वाले जवाहिर पाल तथा दुगुरनी देवी के पुत्र शिशुपाल ने 432 (86.5 फीसद) अंक प्राप्त किया है. उनके बड़े भाई ने अपने भाई के सफलता को उसके कठोर परिश्रम व अनुशासन का परिणाम बताया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक अभय पांडेय का मार्गदर्शन भी इस सफलता की प्राप्ति में सहायक बना. 


चौसा उच्च विद्यालय के छात्र तथा स्थानीय कोचिंग संचालक टेंगुर प्रसाद के पुत्र मनीष कुमार ने 447(89.4 फीसद) अंक प्राप्त किया है. 



चंद्रभूषण चौधरी तथा उर्मिला देवी के पुत्र चौसा उच्च विद्यालय के छात्र आयुष कुमार ने 406 (81.2) फीसद अंक प्राप्त किया है. 


चौसा की खुशबू कुमारी ने 441(88.2फीसद अंक प्राप्त किए हैं. पिता के मृत्यु के पश्चात मां ने ही उनकी परवरिश की लेकिन, उनकी बेहतर परवरिश का परिणाम खुशबू ने पूरी दुनिया को दिखा दिया.



चौसा के श्रीकांत प्रजापति तथा पूनम देवी की पुत्री चौसा बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा लाली कुमारी ने 400 (80 फीसद) अंक प्राप्त किया है.













Post a Comment

0 Comments