कचरे के ढेर में लगाई आग, धुएं से परेशान रहे लोग ..

 काव नदी में कचरे को डंप किए जाने पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि नगर परिषद के द्वारा जब कचरा उठाने वाली एजेंसी को निस्तारण तक का जिम्मा दिया गया है तो आखिर किस हिसाब से वह काव नदी में कचरे को डंप कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ले रही है.




- डुमराँव नगर परिषद क्षेत्र में लगाई गई थी कचरे में आग 
- नप कार्यपालक पदाधिकारी ने फायर ब्रिगेड भेजकर बुझाई आग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां कोरोना काल में संक्रमण रोधी नियमों का अनुपालन कराए जाने की बात कही जा रही है वहीं, दूसरी तरफ डुमरांव नगर परिषद के द्वारा घनी आबादी में काव नदी में डंप किए गए कचरे के ढेर में आग लगा दी गई. यह कहना है सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार तिवारी का.




उन्होंने बताया कि बुधवार की देर शाम कचरे के ढेर में आग लगाने के कारण निकलने वाले विषैले धुए से लोग घंटों परेशान रहे. बाद में कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार से इसकी शिकायत करने पर उन्होंने फायर ब्रिगेड भेजकर आग बुझा दी लेकिन, धुएं से काफी देर तक लोग परेशान रहे. उन्होंने बताया कि फरवरी 2021 में उन्होंने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष आवेदन देकर काव नदी में कचरे को डंप किए जाने पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि नगर परिषद के द्वारा जब कचरा उठाने वाली एजेंसी को निस्तारण तक का जिम्मा दिया गया है तो आखिर किस हिसाब से वह काव नदी में कचरे को डंप कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ले रही है.

इस बारे में पूछे जाने पर कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि, कचरे में आग लगाने की सूचना मिली थी जिसके बाद आग को बुझा दिया गया है. यह पता लगाया जा रहा है कि किसने इस तरह का कार्य किया था.









Post a Comment

0 Comments