अब अलग-अलग दिनों को खुलेंगी रामरेखा घाट मीना बाजार की दुकानें ..

बताया कि सभी मार्केटों की नंबरिंग करा दी गई है और उसी के अनुसार सम - विषम दिवस के आधार पर दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. इसके तहत सोमवार एवं बुधवार को सभी मार्केट की सम संख्या वाली दुकानें खुलेंगी जबकि , मंगलवार एवं गुरुवार को विषम संख्या वाली दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है. 

 





- जिला पदाधिकारी के आदेश पर जारी हुई नई प्रक्रिया
- अलग-अलग मार्केट खोले जाने का अलग-अलग है दिन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर की अन्य दुकानों को अल्टरनेट - डे खोले जाने के निर्णय को प्रशासन ने भले ही वापस ले लिया है लेकिन, इस व्यवस्था को रामरेखा घाट स्थित मीना बाजार में नए सिरे से लागू किया गया है. यहां दुकानों को सम - विषम संध्या के आधार पर खोलने की अनुमति जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश के आलोक में अनुमंडल प्रशासन द्वारा प्रदान की गई है. 

एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि मीना बाजार के मार्केट को श्रीराम मार्केट, महालक्ष्मी मार्केट, हनुमान मार्केट, राधाकृष्ण मार्केट, विश्वामित्र मार्केट एवं शंकर मार्केट के रूप में विभाजित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी मार्केटों की नंबरिंग करा दी गई है और उसी के अनुसार सम - विषम दिवस के आधार पर दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. इसके तहत सोमवार एवं बुधवार को सभी मार्केट की सम संख्या वाली दुकानें खुलेंगी जबकि , मंगलवार एवं गुरुवार को विषम संख्या वाली दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है. एसडीओ ने बताया कि उक्त आदेश का अनुपालन कराने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के अलावा प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को जिम्मेवारी दी. गई है. एसडीएम ने बताया कि इसका पर्यवेक्षण अपर अनुमंडल पदाधिकारी तथा डीएसपी करेंगे.












Post a Comment

0 Comments