जेलों में बड़े पैमाने पर होगी चिकित्सकों की बहाली ..

जेलों में बड़े पैमानों में डॉक्टरों की भर्ती के लिये राज्य सरकार ने आवेदन आमंत्रित किये है. जिसमें एमएस, एमडी तथा एमबीबीएस चिकित्सकों की बहाली की जाएगी. माना जा जा रहा है कि इस बहाली के बाद बक्सर के जेल में भी चिकित्सकों की संख्या बढ़ जाएगी. अभी जेल में केवल दो चिकित्सक कार्यरत हैं.

 




- ऑनलाइन करें आवेदन, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
- राज्य भर के जेलों में होगी चिकित्सकों की भर्ती

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जेलों में बड़े पैमानों में डॉक्टरों की भर्ती के लिये राज्य सरकार ने आवेदन आमंत्रित किये है. जिसमें एमएस, एमडी तथा एमबीबीएस चिकित्सकों की बहाली की जाएगी. माना जा जा रहा है कि इस बहाली के बाद बक्सर के जेल में भी चिकित्सकों की संख्या बढ़ जाएगी. अभी जेल में केवल दो चिकित्सक कार्यरत हैं. 



कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना काल मे स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सीधी भर्ती वैकेंसी निकाली है. इस बहाली में कोई लिखित परीक्षा का प्रवधान नही है. उन्होंने कहा कि स्थानीय चिकित्सक इस अवसर का लाभ उठाकर अपने ही जिले में बेहतर कार्य कर सकते हैं.

उन्होंने बताया कि, सिर्फ वॉक इन इंटरव्यू के जरिये बहाली ली जा रही है. चिकित्सकों की बहाली की प्रक्रिया 10 मई से 13 मई तक चलेगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मई 2021 है. इस तिथि तक सभी प्रमाणपत्र के साथ www.home.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. पात्रता की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष है. बाद में इंटरव्यू के लिए सभी प्रमाणपत्रों के साथ बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान हाजीपुर में दिनांक 10 मई से 13 मई को दिन के 10 बजे तक पहुंचना है.








Post a Comment

0 Comments