जिले में अभी पर्याप्त है कोविड मरीजों को रखने की व्यवस्था ..

लोग जल्द ही परेशान हो जा रहे हैं. उन्हें ऐसा लग रहा है कि उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं नहीं प्राप्त होंगी. ऐसे में कालाबाजारी करने वालों का भी मनोबल सातवें आसमान पर है. इन सभी बातों पर जिला प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए हैं. डीएम अमन समीर ने लोगों से धैर्य रखने की बात कही है. कोविड संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए बक्सर तथा डुमरांव में कोविड केंद्र बनाए गए हैं.

 




- बक्सर तथा डुमरांव में बनाए गए हैं कोविड केंद्र
- निजी अस्पताल भी आए हैं आगे, 64 बेडों के साथ सेवा में हैं तत्पर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण की भयावहता ने सब को परेशान कर रखा है. ऐसे में लोग जल्द ही परेशान हो जा रहे हैं. उन्हें ऐसा लग रहा है कि उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं नहीं प्राप्त होंगी. ऐसे में कालाबाजारी करने वालों का भी मनोबल सातवें आसमान पर है. इन सभी बातों पर जिला प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए हैं. डीएम अमन समीर ने लोगों से धैर्य रखने की बात कही है. कोविड संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए बक्सर तथा डुमरांव में कोविड केंद्र बनाए गए हैं. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि बक्सर अनुमंडल में जीएनएम कॉलेज परिसर में बनाए गए कोविड केंद्र में ऑक्सीजन के साथ 64 लोगों के भर्ती होने की व्यवस्था की गई है वहीं, बिना ऑक्सीजन के 160 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन के साथ इस केंद्र पर भर्ती मरीजों की कुल संख्या 44 है. इस प्रकार अभी भी 20 लोगों की जगह यहां खाली है. इसके अतिरिक्त बिना ऑक्सीजन वाले बेड में से केवल 16 बेड पर फिलहाल मरीज भर्ती है. ऐसे में 144 बिना ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड भी खाली हैं.

इसी प्रकार डुमरांव में ऑक्सीजन सहित 20 लोगों को रखे जाने की व्यवस्था है. जिसके आलोक में 8 लोग वहां एडमिट हुए हैं. ऐसे में 12 लोग ऑक्सीजन की सुविधा के साथ वहां रह सकते हैं. इसी के साथ बिना ऑक्सीजन 353 बेड डुमरांव डायट केंद्र में बनाए गए इस कोविड केंद्र में हैं, जिनमें केवल 5 लोग भर्ती हैं. ऐसे में वहां 348 लोगों को रखे जाने की क्षमता अभी भी है.

इसके अतिरिक्त जिले के चार निजी अस्पतालों विश्वामित्र अस्पताल, वी. के. ग्लोबल अस्पताल, माँ शिवरात्रि अस्पताल तथा प्रताप सागर स्थित मैथोडिस्ट अस्पताल में कुल मिलाकर 64 लोगों को रखे जाने की व्यवस्था की गई है.
 
डीपीआरओ ने बताया कि बक्सर के अपर अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर के मोबाइल नंबर 6306811817 तथा डुमरांव के अपर अनुमंडल पदाधिकारी के मोबाइल नंबर 8777835718 फोन कर मरीजों को भर्ती कराए जाने की व्यवस्था करायी जा सकती है.












Post a Comment

0 Comments