दो हजार से ज्यादा हुए कोविड के मामले, 585 हुए संक्रमण मुक्त ..

इसके अतिरिक्त डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र में भी संक्रमित मरीजों के मिलने की बात कही गई है. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार के मुताबिक संक्रमित नए मरीजों के मिलने के बाद एक्टिव मामलों की संख्या 1540 हो गई है वहीं, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2158 है.

 




- सोमवार को सामने आए 179 संक्रमित
- जिला प्रशासन के द्वारा जारी किया गया आंकड़ा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना की दूसरी लहर दिन-प्रतिदिन भयावह रूप अख्तियार करती जा रही है। जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है, संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. सोमवार को मिले संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 179 बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि इनमें सर्वाधिक संक्रमित बक्सर अनुमंडल क्षेत्र में मिले हैं इसके अतिरिक्त डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र में भी संक्रमित मरीजों के मिलने की बात कही गई है. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार के मुताबिक संक्रमित नए मरीजों के मिलने के बाद एक्टिव मामलों की संख्या 1540 हो गई है वहीं, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2158 है.



संक्रमण के आंकड़ों में लगातार इजाफा होता जा रहा है लेकिन, संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. प्रशासन के द्वारा जारी 26 अप्रैल तक की रिपोर्ट के मुताबिक 74,481 लोगों की जांच अब तक कराई गई है. जिनमें 68,525 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है इन रिपोर्ट्स में से संक्रमित मरीजों की संख्या 2,158 बताई जा रही है इसके अतिरिक्त ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 585 है. इस  हिसाब से 25 फीसद से ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं. जिले में एक्टिव मामले केवल 1540 बचे हैं. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि यह आंकड़े यह बता रहे हैं कि सकारात्मकता से लोग अब कोरोना वायरस पर विजय की ओर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 68 हज़ार 367 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिले में 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन अभी कार्यरत है डीपीआरओ के मुताबिक 33 लोगों की मृत्यु अब तक संक्रमण से हुई है.








Post a Comment

0 Comments