कोरोना की लड़ाई के लिए तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा ..

जिले के सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव एवं सभागार में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, जिला स्तरीय पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे. जिला पदाधिकारी ने पंचायतों में संक्रमण को फैलाव को रोकने हेतु कन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तेज करने का निदेश सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया.

 




- ऑक्सीजन, बेड तथा मरीजों की दवाई की व्यवस्था की कही बात
- अपनी सुरक्षा के साथ लोगों की मदद करने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक हेतु किये जा रहे सभी प्रशासनिक कार्यकलापों एवं संक्रमित लोगों के इलाज हेतु स्वास्थ्य विभाग के तरफ से किये जा रहे सभी चिकित्सकीय कार्यों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए जिले के सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव एवं सभागार में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, जिला स्तरीय पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे. जिला पदाधिकारी ने पंचायतों में संक्रमण को फैलाव को रोकने हेतु कन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तेज करने का निदेश सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया. विस्तृत कार्य योजना बनाने को कहा गया जिसमें इसके लिए सभी पंचायतों के पंचायत स्तर के सभी कर्मीगणों को भी प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया गया.



ऑक्सीजन व बेड की तैयारी, के साथ मास्क वितरण का भी निर्देश:

डीएम ने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बक्सर/डुमराँव में ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया. विशेष परिस्थिति में प्रखण्डों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी बेड तैयार हालत में रखने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया. डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर बक्सर एवं डुमराँव के नोडल पदाधिकारी अपर अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराँव को प्रतिदिन तैयार बेड की उपलब्धता की जानकारी देने को कहा गया. जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं जीविका प्रबंधक को पंचायत स्तर पर मास्क अविलम्ब वितरित करवाने का निर्देश दिया गया.




होम आइसोलेशन में रहने वालों की केयर के साथ अपनी सुरक्षा का भी निर्देश:

होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित व्यक्तियों को देखने हेतु चिकित्सक को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया. जिला पदाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न हालत में संक्रमित लोगों को चिकित्सकीय लाभ एवं स्वस्थ व्यक्तियों को संक्रमण से बचाव हेतु सभी कार्य दिये गये दायित्वों के अनुरूप मुस्तैदी से करने का निदेश उपस्थित पदाधिकारियों को दिया. अंत में कहा गया कि पदाधिकारी स्वयं भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरते ताकि संक्रमण से बचकर अपने दायित्वों का निवर्हन कर सके.







Post a Comment

0 Comments