संक्रमण से जंग को तैयार हुए कैदी, ली वैक्सीन की पहली डोज़ ..

उन्होंने बताया कि केंद्रीय कारा में संक्रमण का कोई मामला वर्तमान में नहीं है लेकिन, ज्यादा घनत्व होने के कारण संक्रमण को लेकर यहां पूरी सतर्कता बरती जा रही है. कैदियों व कर्मियों को पहले की तरह ही मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा है.

 

जेल में वैक्सीन लेते कैदी





- प्राथमिकता के आधार पर चलाया गया अभियान
- कारा कर्मियों को भी किया जा रहा टीकाकृत


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संक्रमण के विरुद्ध प्रशासन लगातार मुस्तैद होकर काम कर रहा है. कारा महानिरीक्षक मिथिलेश मिश्रा तथा जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर प्राथमिकता के आधार पर जेल में बंद कैदियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ दी गयी. केंद्रीय कारा, मुक्त कारागार तथा महिला मंडल कारा में लगातार चले अभियान के तहत सभी कैदियों को टीकाकृत कर दिया गया है.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि केंद्रीय कारा में वर्तमान में बंद 1730 कैदियों को कोरोना वैक्सीन की दी गई है. इनमें 18 से 45 वर्ष  के 1327 बंदी तथा 45 वर्ष से ऊपर के 403 बंदी शामिल हैं हालांकि, 12 बंदियों के बीमार रहने के कारण उन्हें वैक्सीन नहीं दी जा सकी. इसके अतिरिक्त मुक्त कारागार के 99 बंदियों में से 98 एवं महिला मंडल कारा के 102 बंदियों में से 99 बंदियों को वैक्सीन दे दी गई है. इसके साथ ही प्राथमिकता के आधार पर कारा कर्मियों को भी वैक्सीन दिलाई जा रही है. उन्होंने बताया कि केंद्रीय कारा में संक्रमण का कोई मामला वर्तमान में नहीं है लेकिन, ज्यादा घनत्व होने के कारण संक्रमण को लेकर यहां पूरी सतर्कता बरती जा रही है. कैदियों व कर्मियों को पहले की तरह ही मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा है.








Post a Comment

0 Comments