तो क्या बक्सर से ही हत्या की योजना बनाकर कोडरमा गए थे प्रशिक्षु डीएसपी ?

उनके बिना छुट्टी लिए घूमने जाने को लेकर विभागीय कार्रवाई की तैयारी हो रही है. सर्विस रिवाल्वर लेकर घूमने के लिए उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा जाएगा. लेकिन, उनके बिना छुट्टी लिए जाने की बात से यह सवाल भी उठ रहा है कि, क्या उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से साजिश रची और अपने मित्र की हत्या कर दी? 




- मृतक के पिता ने लगाया जानबूझकर हत्या करने का आरोप
- बिना छुट्टी लिए घूमने जाने पर भी उठ रहे हैं कई सवाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सिमरी में बतौर थानाध्यक्ष पदस्थापित प्रशिक्षु डीएसपी आशुतोष कुमार को उनके एक अन्य साथी सौरभ कुमार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उनके बिना छुट्टी लिए घूमने जाने को लेकर विभागीय कार्रवाई की तैयारी हो रही है. सर्विस रिवाल्वर लेकर घूमने के लिए उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा जाएगा. लेकिन, उनके बिना छुट्टी लिए जाने की बात से यह सवाल भी उठ रहा है कि, क्या उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से साजिश रची और अपने मित्र की हत्या कर दी? 

दरअसल, उनके जिस दोस्त की मौत कथित तौर पर तस्वीर खिंचवाने के दौरान हुई थी उस दोस्त के परिजनों ने प्रशिक्षु डीएसपी के विरुद्ध अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर उनके पुत्र की हत्या किए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. ऐसे में झारखंड पुलिस के द्वारा प्राथमिक अभियुक्त होने के कारण उन्हें उनके एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

बकौल एसपी, प्रशिक्षु डीएसपी बिना छुट्टी लिए ही झारखंड के कोडरमा स्थित तिलैया डैम घूमने चले गए. ऐसे में उन्होंने सर्विस रिवाल्वर को भी जमा नहीं किया था. बाद में उसी रिवाल्वर से निकली गोली का शिकार उनके दोस्त हो गए. ऐसे में जो सूचनाएं प्राप्त हुई हैं उनके अनुसार मामले को लेकर विभागीय कार्रवाई के लिए भी पत्र लिखा जाएगा. साथ ही साथ प्रशिक्षु डीएसपी से शो-कॉज़ करते हुए यह जानने की कोशिश की जाएगी कि, किन परिस्थितियों में वह बिना छुट्टी लिए एक राज्य से दूसरे राज्य में चले गए?

मातहतों में छाई रही उदासी:

सिमरी थाने पदस्थापित प्रशिक्षु डीएसपी के साथ समय बिताने वाले उनके मातहतों ने कहा कि बतौर थानेदार उनका व्यवहार सब के लिए मृदुल और सहयोगात्मक था. अपने प्रशिक्षण के दौरान सिमरी में पदस्थापन के क्रम में वह थाने में पहुंचने वाले लोगों की समस्या को ध्यान से सुनते समझते और उनका हल निकालने की कोशिश करते थे. स्थानीय लोगों में भी उनके प्रति काफी आदर था. ऐसे व्यक्ति का जेल चले जाना कहीं ना कहीं सभी लोगों को अखर रहा था.

दोस्त के पिता ने लगाया हत्या का आरोप: 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षु डीएसपी की गोली से मारे गए उनके मित्र निखिल रंजन के पिता ऋषि देव प्रसाद सिंह गया जिले के चरखी थाने में एसआई के पद पर कार्यरत हैं. वह मूल रूप से पटना के बेउर के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि बक्सर के सिमरी में पदस्थापित रोहतास जिले के चेनारी के रहने वाले प्रशिक्षु डीएसपी आशुतोष कुमार ने अपने मित्र पटना निवासी सौरभ कुमार तथा झारखंड के कोडरमा निवासी सूरज कुमार के साथ उनके घर पर पहुंच उनके पुत्र निखिल से यह कहा कि, कहीं इंगेजमेंट में चलना है लेकिन, आपराधिक षड्यंत्र के तहत 9 जुलाई की शाम झारखंड के तिलैया डैम के पास गोली मारकर निखिल की हत्या कर दी. उन्होंने अपने आवेदन में प्रशिक्षु डीएसपी को मुख्य आरोपी बनाया है.









Post a Comment

0 Comments