ट्रेनों पर पत्थर फेंकने वालों की धरपकड़ के लिए चलाया जाए विशेष अभियान: आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त ..

उन्होंने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए बचाव के दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कर्मियों के सुझाव तथा ड्यूटी के दौरान आने वाली उनकी समस्याओं पर भी गहन विचार-विमर्श किया. साथ ही फाइलों तथा रजिस्टरों की भी जांच की.

 

बैठक सहायक सुरक्षा आयुक्त





- रेलवे सुरक्षा बल के दानापुर के सहायक सुरक्षा आयुक्त ने किया बक्सर पोस्ट व बैरक का औचक निरीक्षण
- चेन पुलिंग आदि की घटनाओं को रोकने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेलवे सुरक्षा बल के सहायक सुरक्षा आयुक्त जॉन पॉल किंडो अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान बक्सर पहुंचे. जहाँ स्टेशन पर सुरक्षा समन्वय, कर्मियों से संबंधित समस्याओं तथा बैरक आदि की व्यवस्थाओं से रूबरू हुए. साथ ही यात्री सुरक्षा को लेकर आरपीएफ पोस्ट के अधिकारियों तथा पुलिस कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सुरक्षा आयुक्त तकरीबन 11:30 बजे हिमगिरी एक्सप्रेस से बक्सर पहुंचे थे जो की समय तकरीबन 5 बजे तक मौजूद रहे. बाद में वह दानापुर के लिए रवाना हो गए.

मिली जानकारी के मुताबिक सहायक सुरक्षा आयुक्त ने पोस्ट पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को यात्री सुरक्षा के लिए सदैव तत्परता से कार्य करने का निर्देश दिया. उन्होंने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए बचाव के दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कर्मियों के सुझाव तथा ड्यूटी के दौरान आने वाली उनकी समस्याओं पर भी गहन विचार-विमर्श किया. साथ ही फाइलों तथा रजिस्टरों की भी जांच की.

सहायक सुरक्षा आयुक्त ने यात्री सुरक्षा को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाने पर भी जोर दिया. वह गाड़ियों पर पत्थर फेंकने की घटना को लेकर गंभीर दिखे. उन्होंने इसे गंभीरता से लेने का निर्देश दिया. साथ ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी धड़-पकड़ हेतु अभियान चलाने की बात भी कही. उन्होंने यह भी कहा कि चेन पुलिंग की घटनाओं को रोकने के लिए भी लगातार जागरूकता अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है, जिसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बैरकों में सुरक्षाकर्मियों के रहने के लिए की गई व्यवस्थाओं को और भी बेहतर बनाया जाएगा.

उनके निरीक्षण के दौरान पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी, उप निरीक्षक श्याम बिहारी, विजेंद्र मुवाल, सहायक उप निरीक्षक रामायण  यादव, प्रधान आरक्षी प्रमोद कुमार सिंह, आरक्षी एस.के. ओझा, अमित रंजन, प्रेम कुमार, सुनील कुमार, अवधेश विंद, अभिषेक कुमार, श्याम सिंह आदि मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments