वीडियो: पंचायत चुनाव: 200 से ज्यादा नए नंबर सर्विलांस पर, सफेदपोशों पर विशेष नजर ..

माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव से पूर्व ही करहंसी के पूर्व मुखिया पुत्र हत्याकांड समेत कई तरह के आपराधिक मामलों के सामने आने के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है. एसपी ने पूर्व में भी स्पष्ट किया था कि जेल में बंद अपराधियों के कुछ सफेदपोश ओं के साथ लगातार संपर्क में होने की बात सामने आ रही हैं.





- पंचायत चुनाव में बिहार पुलिस, सैप तथा चौकीदारों भी होंगे प्रतिनियुक्त
- संवेदनशील बूथों की सूची को किया जाएगा अपडेट, गंगा की सीमाओं पर यूपी और बिहार से रखी जाएगी नजर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को मजबूत कर लिया है. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए भी आरक्षी अधीक्षक के स्तर से तमाम इंतजाम किए गए हैं. पत्रकारों के साथ वार्ता करते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव को लेकर असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी की गई है. ऐसे में पूर्व में सर्विलांस पर लिए गए नंबरों के अतिरिक्त ऐसे 200 अन्य लोगों के नंबरों को सर्विलांस पर लिया गया है जिनकी गतिविधि संदिग्ध मालूम चल रही थी.




एसपी के इस बयान को देखते हुए माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव से पूर्व ही करहंसी के पूर्व मुखिया पुत्र हत्याकांड समेत कई तरह के आपराधिक मामलों के सामने आने के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है. एसपी ने पूर्व में भी स्पष्ट किया था कि जेल में बंद अपराधियों के कुछ सफेदपोश ओं के साथ लगातार संपर्क में होने की बात सामने आ रही हैं जिसके बाद ऐसे सफेदपोशों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है.

आंतरिक व्यवस्था से ही संपन्न कराए जाएंगे चुनाव:

एसपी ने बताया कि इस बार आंतरिक व्यवस्था से ही चुनाव संपन्न कराया जाएगा. मतलब कि इस बार अर्धसैनिक बलों की तैनाती चुनाव में नहीं होगी. पुलिस बलों के साथ-साथ सैप तथा बीएमपी के जवानों की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी. इतना ही नहीं जिले के कुल 313 चौकीदारों को भी प्रशिक्षित करते हुए बूथों पर उनकी तैनाती होगी.


संवेदनशील पंचायतों को किया गया है चिन्हित चुनाव से पूर्व फिर होगा रिव्यू:

उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर संवेदनशील पंचायतों को चिन्हित किया गया है हालांकि चुनाव से पूर्व एक बार फिर इसकी रिव्यू की जाएगी. आवश्यकता पड़ी तो पंचशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती करते हुए उनकी निगरानी कराई जाएगी. जरूरत पड़ी तो वीडियो रिकॉर्डिंग तथा सीसीटीवी कैमरे से भी वहां नजर रखी जाएगी ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना पर अंकुश रहे.

बलिया तथा गाजीपुर के प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर गंगा की सीमाओं पर होगी खासी चौकसी:

एसपी ने बताया कि गाजीपुर तथा बलिया के प्रशासनिक अधिकारियों से एक तरफ जहां पूर्व में ही बातचीत होती रही है वहीं, चुनाव से पूर्व भी उनके साथ बैठक कर यह विचार-विमर्श किया जाएगा कि किस प्रकार गंगा के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी को बढ़ा कर रखा जाए. उन्होंने बताया कि शराबबंदी होने के बाद नियमित रूप से शराब तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया व गाजीपुर जिले के अधिकारियों से संपर्क कायम रखा गया है लेकिन, चुनाव के पूर्व एक बार फिर बैठक कर सुरक्षा संबंधी निर्णय लिए जाएंगे.

वीडियो: 





Post a Comment

0 Comments