जलजमाव को लेकर उप मुख्यमंत्री को लिखा पत्र ..

उपमुख्यमंत्री, पथ निर्माण मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री तथा जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है, जिसमें यह कहा गया है कि पानी की निकासी नहीं होने तथा बरसात की वजह से पोखर भरे होने के कारण पानी सड़क पर आ चुका है वहीं घरों में भी पानी प्रवेश कर रहा है. ऐसे में स्थिति भयावह हो गई है. 
जलजमाव से होकर गुजरते लोग





- सोहनी पट्टी में व्याप्त है भीषण जलजमाव
- अस्थायी निदान निकालने की बात कह रहे हैं प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सोहनी पट्टी वार्ड संख्या 33 के महिपाल पोखरा के समीप हनुमान मंदिर के आसपास के इलाकों व सड़क पर हुए जलजमाव को लेकर स्थानीय लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है. ग्राम सुधार समिति सोहनी पट्टी के द्वारा उपमुख्यमंत्री, पथ निर्माण मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री तथा जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है, जिसमें यह कहा गया है कि पानी की निकासी नहीं होने तथा बरसात की वजह से पोखर भरे होने के कारण पानी सड़क पर आ चुका है वहीं घरों में भी पानी प्रवेश कर रहा है. ऐसे में स्थिति भयावह हो गई है. 




महिपाल पोखरा के आसपास बने घरों में प्रवेश कर रहा था पानी


समिति के सचिव दिलीप कुमार सिन्हा उर्फ गुरु लाल ने बताया कि पोखर के समीप बने बच्चों के अस्पताल में भी लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है तथा आसपास के घरों में भी पानी के प्रवेश कर जाने के कारण बीमारियों की आशंका प्रबल है. उधर, सामाजिक कार्यकर्ता गणेश शर्मा बताते हैं कि नगर परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा वर्षों से बार-बार यह कहा जा रहा है कि जल निकासी का प्रबंध किया जाएगा लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो सका है ऐसे में जल्द ही अगर इस समस्या का निदान नहीं निकला तो लोग सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. ग्राम सुधार समिति के द्वारा आवेदन की प्रतिलिपि उपमुख्यमंत्री पथ निर्माण मंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को भी भेजी गई है.

कहते हैं अधिकारी:

जल जमाव से छुटकारा पाने के लिए दो तरह के उपाय किए जा सकते हैं. स्थायी समाधान के लिए बाइपास सड़क को काटकर पानी नाला निर्माण की जरूरत होगी. अस्थायी तौर पर सड़क पर रोड़ा आदि डालकर फिलहाल आने-जाने का इंतजाम किया जाएगा. अभी प्रभार में होने की वजह से मैं केवल अस्थायी समाधान कर सकता हूं. स्थायी पदाधिकारी आने के बाद इस पर कुछ कार्य सकता है.

मनोज कुमार,
प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी, 
नगर परिषद







Post a Comment

0 Comments