मगध एक्सप्रेस पर पथराव, टूटे शीशे, यात्रियों में दहशत ..

पथराव में एसी बोगी के शीशे टूट गए यात्रियों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया. मामले में  गार्ड एवं चालक की सूचना पर दानापुर कंट्रोल के द्वारा आरपीएस की टीम को मौके पर भेजा गया और मामले की जांच कराई गई. बाद में आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एस एन ओझा के निर्देश पर की गई विशेष कार्रवाई में घटना को कारित करने वाले एक उपद्रवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.






- 10 दिनों में ट्रेनों पर पथराव की दूसरी घटना
- त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया उपद्रवी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के बनाही रेलवे स्टेशन पर असामाजिक तत्वों के द्वारा गाड़ी संख्या 02871 अप इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन पर बुधवार की शाम तकरीबन 8:00 बजे पथराव किया गया. इस पथराव में एसी बोगी के शीशे टूट गए यात्रियों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया. मामले में  गार्ड एवं चालक की सूचना पर दानापुर कंट्रोल के द्वारा आरपीएस की टीम को मौके पर भेजा गया और मामले की जांच कराई गई. बाद में आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एस एन ओझा के निर्देश पर की गई विशेष कार्रवाई में घटना को कारित करने वाले एक उपद्रवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.




रेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जैसे ही रेल के अधिकारियों को यह सूचना मिली कि ट्रेन पर पथराव किया गया है उनके बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया. बाद में आरपीएस ने मामले की जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट सबमिट की और मामले में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई. बता दें कि, 10 दिनों के अंदर ट्रेन पर पथराव की यह दूसरी घटना है. इसके पूर्व 25 अगस्त की शाम तकरीबन 5:30 बजे झारखंड के जसीडीह से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस पर दानापुर-बक्सर रेलखंड में बिहटा रेलवे स्टेशन के समीप शाम तकरीबन 5:30 बजे असामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया. इस पथराव में लोको पायलट (गार्ड) बोगी का शीशा टूट गया था मामले में ड्राइवर तथा गार्ड के द्वारा बरुना रेलवे स्टेशन पर मेमो देकर इस बात की सूचना दी गई थी.

आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा बताते हैं कि आरपीएफ के द्वारा असामाजिक तत्वों पर लगातार नजर बनाए रखी गई है. लगातार रेलवे ट्रैक के निगरानी करने के साथ-साथ ट्रेनों में भी सुरक्षा के इंतजाम तथा यात्रियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाता रहता है. बिहटा में हुई पथराव की घटना के बाद बिहिया में भी पथराव की घटना हुई है. दोनों मामलों में असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है.







Post a Comment

0 Comments