व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुछ ही समय में शुरू हो जाएगा मतगणना का कार्य ..

चौथे चरण में जिले के इटाढ़ी प्रखंड के पंचायतों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा. लगभग 9:00 बजे से मतगणना शुरु हो जाएगी. प्रखंड की 15 पंचायतों के लिए चुनाव मैदान में विभिन्न पदों के कुल 1587 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला आज मतगणना के बाद होगा और यह भी साफ हो जाएगा कि जनता ने इस बार किस के सिर पर जीत का सेहरा बांधा है.

 






- इटाढ़ी प्रखंड के 15 पंचायतों का आना है फैसला
- हर चरण की मतगणना के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र से की जाएगी उद्घोषणा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: चौथे चरण में जिले के इटाढ़ी प्रखंड के पंचायतों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा. लगभग 9:00 बजे से मतगणना शुरु हो जाएगी. प्रखंड की 15 पंचायतों के लिए चुनाव मैदान में विभिन्न पदों के कुल 1587 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला आज मतगणना के बाद होगा और यह भी साफ हो जाएगा कि जनता ने इस बार किस के सिर पर जीत का सेहरा बांधा है.

इटाढ़ी प्रखंड के कुल 15 पंचायतों में मुखिया के लिए 184, सरपंच के लिए 111, बीडीसी के लिए 182, वार्ड सदस्य के 1,157 और पंच पद के लिए 439 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.  आज ही मत करना का कार्य हो रहा है कुछ ही मिनटों के बाद रुझान और परिणाम आने लगेंगे. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार बिहार पँचायत चुनाव में चार पदों के लिए ईवीएम और दो पदों के लिए बैलेट पेपर पर हुए मतदान का मतगणना की जा रही  है. 

उधर, जिला मुख्यालय के बाजार समिति परिसर में मतगणना को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरा एवं वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है साथ ही साथ मतगणना हॉल में भी प्रत्येक टेबल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है ताकि गड़बड़ी की कोई संभावना नहीं रहे समर्थकों का हुजूम बाजार समिति रोड में सुबह से ही जमे हुए हैं उधर फूल मालाओं की दुकान भी सजी हुई है ताकि जैसे ही प्रत्याशी के जीत की सूचना मिले उनके समर्थक उन्हें फूल मालाओं से लाद दें. उधर, अंबेडकर चौक एवं पांडेय पट्टी रेलवे क्रासिंग के समीप बैरिकेडिंग लगाकर केवल अनुमति प्राप्त तथा अत्यावश्यक सेवा के वाहनों के आने-जाने की अनुमति दी जा रही है.

हर चरण के बाद होगी घोषणा

जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार चुनाव कार्य प्रारंभ होने के पश्चात हर चरण के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र से उद्घोषणा करते हुए प्रत्याशियों के हार जीत का फैसला सुनाया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments