गंगा उत्सव के द्वारा लोगों को गंगा से जोड़ने की होगी कोशिश ..

गंगा की स्वच्छता तथा उसकी सांस्कृतिक पहचान को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच तक पहुंचाने के उद्देश्य आगामी 1 नवंबर से गंगा उत्सव का आयोजन जिले में किया जा रहा है.





- गंगा स्वच्छता, पेंटिंग प्रतियोगिता, दीपोत्सव व नौका दौड़ का भी होगा आयोजन
- अलग-अलग कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग नोडल पदाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गंगा की स्वच्छता तथा उसकी सांस्कृतिक पहचान को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच तक पहुंचाने के उद्देश्य आगामी 1 नवंबर से गंगा उत्सव का आयोजन जिले में किया जा रहा है. इस दौरान योग कार्यक्रम गंगा स्वच्छता अभियान में श्रमदान, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड से संबंधित कार्यक्रम, घाट पर दीपोत्सव, गंगा प्रदर्शनी कार्यक्रम, गंगा से संबंधित पेंटिंग, पौधरोपण, सेल्फी प्वाइंट फोटोग्राफी, गंगा आरती, नौका दौड़ प्रतियोगिता तथा देव दीपावली के दिन गंगा नदी में नौका झांकी प्रतियोगिता का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया है. 



जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि अलग-अलग कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. साथ ही सामाजिक लोगों का भी इसमें सहयोग लिया जा रहा है. जैसे कि योग कार्यक्रम के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय सहयोग करेंगे.

डीपीआरओ ने बताया कि नौका दौड़ प्रतियोगिता संबंधित कार्यक्रम में विजेताओं को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा वहीं, देव दीपावली में नौका-झांकी प्रतियोगिता में शामिल प्रथम तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा.









Post a Comment

0 Comments