वीडियो : महामना के नाम पर जिले में खुलेगी शैक्षणिक इकाई ..

कहा कि पटना के आर० ब्लॉक में महामना की मूर्ति की स्थापना अपने आप में गौरव का अहसास है. अब बीएचयू के लोग आपस में मिल रहे हैं तो आने वाले समय में बेहतर परिणाम आएंगे. संचालन कर रहे सत्या श्रीवास्तव ने मिशन की अब तक की उपलब्धि को विस्तार से बताया. वहीं, सदर अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने कहा कि उनका बीएचयू से नाता अब तक जिंदा है.





- महामना के नाम पर जिले में बनेगी बीएचयू की इकाई
- बच्चों में डाले जाएंगे शिक्षा, संस्कार तथा संस्कृति की जानकारी के बीज

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार के सभी जिलों में मालवीय जी के नाम पर शिक्षा केन्द्र खोले जाएंगे।.इसमें शिक्षा के संग संस्कार और आधुनिक शिक्षा संग पुरातन संस्कृति के बारे में बच्चों में अंकुर डाले जाएंगे. काशी हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़कर निकले लोग देश दुनिया के सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रहे हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रशासन, लॉ, प्रबंधन, इंजीनियरिंग, संगीत, समाजसेवा समेत सभी क्षेत्रों में बीएचयू के छात्र परचम लहरा रहे हैं. बिहार में सूबे के बाहर रहने वाले बिहारी और किसी न किसी रूप में बीएचयू से जुड़े छात्रों को एक मंच पर लाने की कवायद चल रही है. इसी लिए सभी जिलों में बीएचयू की इकाई बनाई जा रही है. यह बातें बीएचयू के छात्रों के संगठन मालवीय मिशन बिहार इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बिपिन सिंह ने कही. वह नगर के बाइपास रोड स्थित होटल वैष्णवी क्लार्क इन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. बीएचयू एलुमिनी एसोसिएशन के द्वारा उन्होंने बिहार के पुरातन छात्रों को एक मंच पर लाने का संकल्प लेने की अपील की.


इस दौरान मिशन के उपाध्यक्ष रविन्द्र उपाध्याय ने कहा कि वर्ष 1950 से अब तक बिहार के पांच लाख लोग बीएचयू से पढ़कर निकल चुके हैं. इन सब को एक मंच पर लाने में सभी मिलकर काम करें. उन्होंने कहा कि बीएचयू के कोई भी छात्र अगर विकट स्थिति में हैं तो उनकी मदद के लिए हम मिलकर काम करेंगे. डॉ शशांक शेखर ने कहा कि बक्सर जिले में बीएचयू एलुमिनी का दायरा बढ़ाया जाएगा. न्यायाधीश रंजन कुमार सिंह ने कहा कि एक संग नए-पुराने बैच का जुटान आशा वाली किरण है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन बीएचयू से सम्बद्ध लोगों के बीच आपस का प्रेम बांधने में सहायक होगा. अध्यक्षता करते हुए राजेश राय ने बताया कि विवि के सुखद पल फिर से जीवंत हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 1989 बैच के छात्र होने के बाद भी वे महसूस कर रहे कि अभी भी विवि के छात्र हैं.




सचिव आलोक सिंह ने कहा कि पटना के आर० ब्लॉक में महामना की मूर्ति की स्थापना अपने आप में गौरव का अहसास है. अब बीएचयू के लोग आपस में मिल रहे हैं तो आने वाले समय में बेहतर परिणाम आएंगे. संचालन कर रहे सत्या श्रीवास्तव ने मिशन की अब तक की उपलब्धि को विस्तार से बताया. वहीं, सदर अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने कहा कि उनका बीएचयू से नाता अब तक जिंदा है. पढ़ाई से लेकर अब तक बीएचयू से जुड़ाव कायम है. एलुमिनी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब मदद की जरूरत हो जरूर बताएं.

इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत संगीत विशेषज्ञ मनीष पांडेय ने मंगलाचरण और बीएचयू के कुलगीत "मधुर मनोहर .." से की. जिले के सभी बीएचयू एलुमिनाई का अंग वस्त्र से सम्मान किया गया. जिले में बीएचयू एलुमिनी का संयोजक प्रिंस सिंह को बनाया गया. कार्यक्रम में बीएचयू बिहार इकाई के मीडिया प्रभारी रविशंकर सिंह, शिव चतुर्वेदी, अश्विनी सिंह, अभय सिंह, निर्भय सिंह, शैलेश कुमार राय, धीरज, विकास, प्रदीप राय, विकास राय, संदीप राय, संतोष, अनिल, मनीष समेत बीएचयू के सैकड़ों लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम में उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अरुण कुमार तिवारी भी पहुंचे थे. उन्होंने सभी आगंतुकों को महामना मदन मोहन मालवीय की तस्वीर देकर उनका सम्मान किया.



वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments