वीडियो : खेलकूद प्रतियोगिता में दिखा बच्चों का उत्साह ..

कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में एक ही व्यक्ति जीतता है और हारने के बाद किसी भी खिलाड़ी को अपना मनोबल नीचे नहीं करना चाहिए बल्कि उस हार से एक नई सीख लेकर जीतने का प्रयास करना चाहिए. प्रतियोगिता में ट्रॉफी या इनाम महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि उस प्रतियोगिता की खेल भावना, याद में हमेशा रहती है.
बास्केट बॉल खेलते खिलाड़ी



- अलग-अलग जगहों पर आयोजित की गई प्रतियोगिताएं
- विधायक तथा पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग निर्देश पर जिला प्रशासन बक्सर के द्वारा जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता 2021 का शुभारंभ बुधवार को किया गया। आज आयोजन 22 दिसंबर 2021 से 25 दिसंबर 2021 तक एमपी उच्च विद्यालय, किला मैदान, नगर भवन, कला भवन एवं इनडोर स्टेडियम बक्सर में कराया जा रहा है. 



इस प्रतियोगिया का उद्घाटन सदर विधायक संजय कुमार तिवारी, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम, जिला पदाधिकारी अमन समीर, उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर तथा अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा के द्वारा संयुक्त रुप से झंडोत्तोलन एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया.
सदर विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि खेलने से शारीरिक एवं मानसिक दोनों तरह का विकास होता है और बच्चों में यह दोनों ही विकास बहुत ही जरूरी है. डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेल प्रतियोगिता में भाग लेने एवं अपने सर्वोच्च प्रतिभा को दिखाने का प्रयास करना चाहिए.


उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में एक ही व्यक्ति जीतता है और हारने के बाद किसी भी खिलाड़ी को अपना मनोबल नीचे नहीं करना चाहिए बल्कि उस हार से एक नई सीख लेकर जीतने का प्रयास करना चाहिए. प्रतियोगिता में ट्रॉफी या इनाम महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि उस प्रतियोगिता की खेल भावना, याद में हमेशा रहती है. जिला पदाधिकारी ने कहा कि आज से बक्सर जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता एवं युवा महोत्सव दोनों का प्रारंभ हो रहा है.


इसके पूर्व राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गान एवं संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुति की गई. जिला खेल पदाधिकारी-सह-आयोजन सचिव ओमप्रकाश के द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों को बेज, बुके एवं स्मृति चिन्ह के रूप में पौधा देकर सम्मानित किया गया.
मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (सर्वशिक्षा) एवं एमपी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक एमपी विजय मिश्रा मौजूद रहे.प्रतियोगिता का प्रारंभ पंद्रह सौ मीटर बालकों की दौड़ से किया गया. 



विभिन्न प्रतियोगिताओं का स्कोर बोर्ड : 

एमपी उच्च विद्यालय बक्सर का खेल मैदान:

1500 मीटर दौड़ बालक अंडर-14
प्रथम मनु कुमार उच्च विद्यालय तिवारीपुर
 
द्वितीय मनु चौधरी उच्च विद्यालय डिहरी

तृतीय - बाल्मीकि कुमार उच्च विद्यालय बगेन

ii. 100 मीटर दौड़ बालिका अंडर - 14

प्रथम :सोनम कुमारी - डीएवी स्कूल, बक्सर 
द्वितीय : पूनम कुमारी, उच्च विद्यालय, सिकरौल

तृतीय : निक्की कुमारी, उच्च विद्यालय, मढिया

 
iii. फास्ट राउंड अंडर 17 (बालक) फुटबाल
उच्च विद्यालय बलिहार बनाम बी०बी० उच्च विद्यालय, बक्सर
विजेता : बी०बी० उच्च विद्यालय, बक्सर 4:1

उच्च विद्यालय नागपुर बनाम कैंब्रिज स्कूल बक्सर 
विजेता : कैंब्रिज स्कूल बक्सर 2:0

उच्च विद्यालय हरपुर बनाम फाऊंडेशन स्कूल, बक्सर
 विजेता उच्च विद्यालय हरपुर 4:3

iv. अंडर-17 (बालिका) फुटबॉल

उच्च विद्यालय मानिकपुर बनाम उच्च विद्यालय अटांव
विजेता उच्च विद्यालय, अटांव 2:0






Post a Comment

0 Comments