बड़ी खबर : मेडिकल वेस्ट जलाने से खराब हुई ओपन जेल के कैदियों व कर्मियों की तबीयत ..

बताया कि जिस जगह कचरा डंपिंग जोन बनाया गया है. वहां से महज एक मीटर की दूरी पर मुक्त कारागार परिसर शुरू होता है, जहां कैदी व जेल कर्मी रहते हैं. शनिवार को एक बार फिर डंप किए गए चिकित्सकीय कचरे में आग लगा दी गई है. जिसका धुआं सीधे कारा परिसर में प्रवेश कर रहा है, जिससे कैदियों के साथ-साथ जेल कर्मियों की भी हालत खराब हो गई है. लोग खांस रहे हैं. कई लोगों ने तो उल्टियां भी शुरू कर दी है. 





- जहरीले धुएं के कारण उल्टियां कर रहे हैं लोग.
- सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ ने माना, बड़ी लापरवाही

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर अस्पताल परिसर में मेडिकल वेस्ट को जलाए जाने के कारण मुफ्त कारागार के कैदियों कथा कर्मियों की तबीयत खराब हो गई है. खांसी के साथ-साथ उन्हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही है. कारा अधीक्षक कुमारी शालिनी का कहना है कि मेडिकल वेस्ट जलाए जाने का सिलसिला काफी दिनों से चल रहा है. कई बार शिकायत करने पर स्वास्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारी यह कहते हैं कि ऐसा नहीं किया जाएगा लेकिन, बार-बार वही क्रम दोहराया जाता है. 


उन्होंने बताया कि जिस जगह कचरा डंपिंग जोन बनाया गया है. वहां से महज एक मीटर की दूरी पर मुक्त कारागार परिसर शुरू होता है, जहां कैदी व जेल कर्मी रहते हैं. शनिवार को एक बार फिर डंप किए गए चिकित्सकीय कचरे में आग लगा दी गई है. जिसका धुआं सीधे कारा परिसर में प्रवेश कर रहा है, जिससे कैदियों के साथ-साथ जेल कर्मियों की भी हालत खराब हो गई है. लोग खांस रहे हैं. कई लोगों ने तो उल्टियां भी शुरू कर दी है. 

मामले में सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र ने बताया कि पहले भी उन्हें इस तरह की शिकायत मिली थी, जिस पर उन्होंने ऐसा नहीं करने की हिदायत अस्पताल कर्मियों को दी थी लेकिन, फिर अगर कचरे में आग लगा दी गई है तो निश्चित रूप से यह बड़ी लापरवाही है. उन्होंने कहा कि वह तुरंत ही मामले को लेकर उचित कार्रवाई करेंगे.




















 














Post a Comment

0 Comments