वीडियो : आज बक्सर पहुंचेगा पाकिस्तान से लौटा छवि, परिजनों के चेहरों पर मिलन की खुशी ..

बताया कि पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत में पहुंचने के बाद भारतीय दूतावास के द्वारा उन्हें यह सूचना दी गई थी की छवि मुसहर को जिला प्रशासन प्राप्त करते हुए बक्सर ले आए, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक टीम पंजाब के लिए रवाना की गई, जहां से पहुंचकर टीम ने छवि मुसहर को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है तथा उसे लेकर मंगलवार को बक्सर पहुंच जाएगी. 

 







- बक्सर से पहुंची पुलिस टीम की अभिरक्षा में है छवि
- पूजा-अर्चना का दौर जारी, घरवाले कर रहे हैं जश्न की तैयारी


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  पाकिस्तान की जेल में तकरीबन एक दशक से ज्यादा का समय गुजारने वाला बक्सर के चौसा प्रखंड के खिलाफतपुर का छवि मुसहर मंगलवार को बक्सर आ जाएगा. उसके बाद उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. यह जानकारी जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा दी गई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत में पहुंचने के बाद भारतीय दूतावास के द्वारा उन्हें यह सूचना दी गई थी की छवि मुसहर को जिला प्रशासन प्राप्त करते हुए बक्सर ले आए, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक टीम पंजाब के लिए रवाना की गई, जहां से पहुंचकर टीम ने छवि मुसहर को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है तथा उसे लेकर मंगलवार को बक्सर पहुंच जाएगी. 




उधर, छवि मुसहर के घर लौटने कि सूचना मिलने के बाद उसके परिजनों में हर्ष का माहौल व्याप्त है. माता वृति देवी, भाई गोरख मुसहर तथा रवि मुसहर ने बताया कि भाई के आने की सूचना मिलने के बाद जो खुशी मिली है वह आपार है. उसके आने की खुशी में घर में पूजा-पाठ की जा रही है साथ ही साथ वह जब लौटकर आएगा तो मोहल्ले वासियों को भोज भी दिया जाएगा.

फोन से हुई बातचीत :

छवि की माता वृति देवी ने बताया कि पूर्व में जब छवि गायब हुआ था तो उन्होंने उसे मृत मानकर उसका अंतिम संस्कार तक कर दिया था लेकिन पिछले साल चौकीदार ने आकर या बताया कि उनका बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है. उसके बाद से मन के कोने में एक छोटी सी आस तो जगी थी कि बेटा घर वापस आएगा लेकिन यह आस कब तक पूरी होगी इसकी जानकारी नहीं थी. रविवार को बक्सर से छवि को लाने के लिए गई पुलिस टीम ने छवि से उन लोगों की टेलीफोनिक बात भी कराई. जिसमें उसने खुद की कुशलता के बारे में बताया.

2009 में हुआ था गायब, 2011 में पत्नी ने की दूसरी शादी, 2021 में मिली जिंदा होने की ख़बर : 

बताया जा रहा है कि छवि मुसार 2009 में घर से गायब हो गया था. सभी के गायब होने के दो साल बाद 2011 में उसकी पत्नी अनीता अपने बच्चे को लेकर मायके चली गई जहां उसने दूसरी शादी कर ली अनीता और छवि की शादी 2007 में हुई थी. दिसंबर 2021 में गृह मंत्रालय से यह सूचना मिली की छवि पाकिस्तान की जेल में बंद है जिसके बाद परिजनों की खुशी का पारावार ना रहा. हालांकि यह बात और है कि पाकिस्तान से लौटने के बाद भी छवि के सामने रोजगार तथा पेट चलाने के लिए कई तरह की मुश्किलें सामने आ सकती हैं लेकिन वह अपने घर लौट रहा है यही घर वालों के लिए कम नहीं है.

भाई की करेंगे दूसरी शादी :

छवि मुसहर के भाई गोरख तथा रवि ने बताया कि भाई के लौटने के बाद अब उसकी दूसरी शादी कराई जाएगी, उसके बच्चे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बच्चा बड़ा हो गया होगा. यदि आना चाहे तो उसे लाया जाएगा. अन्यथा वह अपनी मां के साथ भी रह सकता है. भाइयों ने कहा कि भाई के वापस लौटने के बाद परिवार पूरा हो जाएगा सभी मिलजुल कर एक साथ रहेंगे.
















 














Post a Comment

0 Comments