दूसरे राज्य से आया व्यक्ति मिला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप ..

बताया कि एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट कराना जरूरी है. यदि इस टेस्ट में भी संक्रमण की पुष्टि होती है तभी उसे संक्रमित माना जा सकता है क्योंकि, कई बार ऐसा होता है कि मामूली सर्दी-जुकाम होने पर भी एंटीजन टेस्ट में व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है.







- एंटीजन टेस्ट में पाया गया पॉजिटिव, आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया स्वाब
- स्वास्थ्य कर्मियों में मचा हड़कंप सतर्कता बरतते हुए कर रहे हैं कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है. दूसरे राज्य से बक्सर पहुंचे नगर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. एंटीजन टेस्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद उसका आरटीपीसीआर टेस्ट करने के लिए उसके स्वाब का नमूना लेकर भेज दिया गया है. फिलहाल उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही उसे कोरोना संक्रमण संबंधित तमाम सतर्कता बरतने की भी बात कही गई है. जैसे ही उसका आरटीपीसीआर टेस्ट आता है यह पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा कि उसे कोरोना संक्रमण है अथवा नहीं.





प्रखंड पीएचसी प्रभारी डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट कराना जरूरी है. यदि इस टेस्ट में भी संक्रमण की पुष्टि होती है तभी उसे संक्रमित माना जा सकता है क्योंकि, कई बार ऐसा होता है कि मामूली सर्दी-जुकाम होने पर भी एंटीजन टेस्ट में व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है.

उधर, कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के बीच भी हड़कंप का माहौल कायम है हालांकि, जांच करने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मी पूरी सतर्कता बरतते हुए कार्य कर रहे हैं.
















 














Post a Comment

0 Comments