सुबह-सुबह गंगा घाट की सफाई करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, घाट पर रोपी पंचवटी ..

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नदियों की स्वच्छता के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसका सकारात्मक असर दिख रहा है."सबका साथ- सबका प्रयास" इस मूलमंत्र से नदियों की सफाई अभियान को जन आंदोलन में तब्दील करना है. 









- रामरेखा घाट बक्सर पर स्वच्छता का दिया संदेश 
- कहा, सबके प्रयास से साकार होगा स्वच्छता का सपना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने नगर के रामरेखा गंगा घाट पर गंगा किनारे भारतीय नववर्ष के शुभारंभ के अवसर पर बक्सरवासियों, स्कूली बच्चों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ गंगा तटों की सफाई की.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने रामरेखा घाट स्थित रामेश्वर नाथ मंदिर में पंचवटी पौधारोपण किया. उन्होंने कहा कि पीपल, बेल, वट, आंवला व अशोक ये पांचो वृक्ष पंचवटी कहलाते हैं. पौधा लगाने व इसके संरक्षण पर उन्होंने बल दिया. श्रद्धालुओं के साथ गंगा में डुबकी भी लगाई.


इस दौरान उन्होंने "निर्मल जल-अविरल धारा, स्वच्छ किनारा-संकल्प हमारा" का सभी को संकल्प दिलाया. कार्यक्रम का आयोजन श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम द्वारा किया गया था. 


केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नदियों की स्वच्छता के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसका सकारात्मक असर दिख रहा है."सबका साथ- सबका प्रयास" इस मूलमंत्र से नदियों की सफाई अभियान को जन आंदोलन में तब्दील करना है. यमुना, झेलम सहित 13 नदियों के संरक्षण का भी संकल्प केंद्र सरकार ने लिया है.बिहार  के बक्सर सहित पटना, सुल्तानगंज, सहित अन्य नदियों के घाटों पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को जोड़ा जाएगा. 


इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने बच्चों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं रामरेखा घाट पर आए श्रद्धालुओं के साथ योगाभ्यास किया. उन्होंने सभी से अपील की नियमित रूप से स्वच्छता पर बल दे. स्वस्थ रहने के लिए नियमित योग करें. गंगा में गंदगी ना फैलाएं, गंगा नदी भारत की जीवन रेखा है. इसकी शुद्धता एवं पवित्रता का ख्याल रखें.

















 














Post a Comment

0 Comments