वीडियो : अग्निवीर योजना को लेकर बक्सर में भारी बवाल, हावड़ा-दिल्ली मेन रेलवे ट्रैक पर उतरे युवा ..

कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा युवाओं के साथ नाइंसाफी की जा रही है. सरकार अन्य सेवाओं के साथ-साथ अब सेना का भी निजीकरण करने की कोशिश में लगी हुई है जबकि सेना की नौकरी कोई भी युवा पैसे कमाने के लिए नहीं बल्कि, देश सेवा के उद्देश्य से करता है 






- कहा, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है अग्निवीर योजना 
- सेना के महत्व को भी कर रही है कम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : केंद्र सरकार की योजना के अग्निवीर के विरोध में बक्सर में युवाओं ने मोर्चा खोल दिया. उन्होंने रेलवे की परियों पर उतर कर विरोध जताना शुरू किया जिसके कारण से पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस कौन स्टेशन पर ही रोकना पड़ा सुबह 9:00 बजे से शुरू हुआ किया विरोध प्रदर्शन दिन में 9:45 तक चला, बाद में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार तथा जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने युवाओं को समझा-बुझाकर ट्रैक से हटाया स्टेशन मैनेजर राजन कुमार ने बताया कि काशी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस कुल 17 मिनट तक बक्सर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी और कोई ट्रेन प्रभावित नहीं हुई है.


युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा युवाओं के साथ नाइंसाफी की जा रही है. सरकार अन्य सेवाओं के साथ-साथ अब सेना का भी निजीकरण करने की कोशिश में लगी हुई है जबकि सेना की नौकरी कोई भी युवा पैसे कमाने के लिए नहीं बल्कि, देश सेवा के उद्देश्य से करता है लेकिन, सरकार इस तरह के नियम बना रही है जिसके कारण वहां भी लोग केवल व्यावसायिक सोच से ही जाएंगे. उन्हें केवल पैसे कमाने से मतलब रहेगा देश की चिंता नहीं रहेगी.

इतना ही नहीं जो युवा दो-तीन साल से सेना में जाने के लिए प्रयासरत हैं, उनको नौकरी ना देकर इस तरह की योजना चलाना कहीं ना कहीं युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ तथा उनके साथ भद्दा मजाक है. ऐसे में सरकार को इस योजना को वापस लेना ही होगा.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments