वीडियो : टॉप टेन अपराधियों को पहुंचाया जाए सलाखों के पीछे : डीआइजी

उन्होंने सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्षों को अपने अपने क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार करने और उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. साथ 2000 लीटर से अधिक शराब बरामद की होने पर गिरफ्तार व्यक्ति से यह पूछताछ करने का निर्देश दिया गया कि वह शराब कहां से ला रहा तथा इस कारोबार में और कौन-कौन शामिल हैं?

 






- सुलझे भूमि विवाद, लोगों से हो बेहतर संबंध 
- डीआइजी ने कहा, हर हाल में हो बालू और शराब की तस्करी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मोस्ट वांटेड अपराधियों को जेल के सलाखों के पीछे पहुंचाने भूमि विवाद के मामलों को सुलझाने तथा शराब तस्करी रोकने के साथ ही प्राथमिकी दर्ज करने में भी पुलिसकर्मियों को तत्परता दिखानी होगी यह कहना है शाहाबाद रेंज के डीआइजी छात्र छत्रनील सिंह का. डीआइजी बनने के बाद पहली बार बक्सर पहुंचे छत्रनील सिंह ने पुलिस कार्यालय में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया. बैठक में एसपी नीरज कुमार सिंह, एएसपी राज, बक्सर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, सभी अंचलों के पुलिस निरीक्षक व थानाध्यक्ष शामिल हुए. बैठक के दौरान अपराध नियंत्रण, विधि व्यवस्था संधारण तथा मद्यनिषेध कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए डीआइजी ने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया. मौके पर उन्होंने सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्षों को अपने अपने क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार करने और उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. साथ 2000 लीटर से अधिक शराब बरामद की होने पर गिरफ्तार व्यक्ति से यह पूछताछ करने का निर्देश दिया गया कि वह शराब कहां से ला रहा तथा इस कारोबार में और कौन-कौन शामिल हैं?

उन्होंने कुर्की के मामलों को लंबित नहीं रखने का निर्देश दिया साथ ही सभी थानों में थाना दैनिकी को अपडेट रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी अंचल पुलिस निरीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने भ्रमण के दौरान इस बात का ध्यान अवश्य रखेंगे. 

उन्होंने कहा कि गंभीर शीर्ष कांडों में अभियुक्तों के जमानतदार का सत्यापन निश्चित रूप से कराया जाए इतना ही नहीं अपराध कर्मियों की अपडेट फोटो तथा डिटेल की एल्बम थाना स्तर पर संधारित किया जाए इतना ही नहीं उन्होंने यह साफ कर दिया कि प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी किसी कीमत पर ना हो और हर संगे अपराध की प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.

डीआईजी ने कहा कि भूमि विवाद के सभी मामलों को संबंधित थानाध्यक्ष अपने अंचलाधिकारी के साथ बैठक कर उसका निराकरण पर चर्चा करें और उसकी सूची भी बनाए सांप्रदायिक मामलों में सतर्कता व तत्परता के साथ कार्रवाई करने की बात उन्होंने कही उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को हटा दिया है कि वह कम से कम पांच पांच व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 110 के तहत कार्रवाई करें 

उन्होंने कहा कि खनन तथा शराब कारोबारियों पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा किसी भी सूरत में लापरवाही नहीं बरती जाए उत्पाद अधिनियम में जमानत प्राप्त जूतों पर विशेष निगरानी रखने का भी निर्देश उन्होंने दिया.

वीडियो : 

वीडियो - 2 :




















Post a Comment

0 Comments