वीडियो : 12 वीं राज्य वुशू प्रतियोगिता में बक्सर के खिलाड़ियों का दबदबा, नेशनल गेम्स में हुआ चयन ..

बताया कि गुजरात में आगामी 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित 36 वीं नेशनल गेम्स में दिलीप कुमार का ताऊल स्पर्धा में चयन हुआ है जबकि 21 वीं राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता के लिए बक्सर से दीक्षा कुमारी, प्रियांशी कुमारी, गोलू कुमार एवं अमृता कुमारी का चयन हुआ है. यह सभी केरल में 5 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होंगे.





- छपरा में आयोजित ठीक 12वीं राज्य वुशू प्रतियोगिता
- सितंबर में गुजरात तथा अक्टूबर में केरल में आयोजित हैं नेशनल गेम्स

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : छपरा में आयोजित 12 वीं बिहार राज्य वुशू प्रतियोगिता में शामिल बक्सर जिले के 15 जूनियर एवं सीनियर खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता के लिए हुआ है. यह प्रतियोगिता छपरा जिले के सेंट्रल पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई थी, जिसमें बक्सर जिले से 15 खिलाड़ी शामिल हुए थे. बिहार राज्य वुशू एसोसिएशन के महासचिव सुमन मिश्रा तथा एसोसिएशन के चेयरमैन हरेंद्र सिंह की मौजूदगी में यह प्रतियोगिता सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई. प्रतियोगिता में फाइटिंग स्पर्धा में 88 अंक लाकर मेजबान सारण की टीम विजेता रही जबकि, 59 अंक लाकर बक्सर की टीम दूसरे स्थान पर रही. 



जानकारी देते हुए जिला सचिव मुकेश कुमार ने बताया कि गुजरात में आगामी 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित 36 वीं नेशनल गेम्स में दिलीप कुमार का ताऊल स्पर्धा में चयन हुआ है जबकि 21 वीं राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता के लिए बक्सर से दीक्षा कुमारी, प्रियांशी कुमारी, गोलू कुमार एवं अमृता कुमारी का चयन हुआ है. यह सभी केरल में 5 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होंगे. खिलाड़ियों के चयन पर संघ के अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार, सिंह उपाध्यक्ष डॉ राजेश कुमार सिन्हा एवं महासचिव मुकेश कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

मुकेश ने बताया कि छपरा में आयोजित स्तरीय प्रतियोगिता में जिन खिलाड़ियों को मेडल मिले हैं  उनमें बालिका वर्ग 40 किलोग्राम भार वर्ग श्रेणी में पल्लवी कुमारी ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया. जूनियर बालिका वर्ग के 40 किलोग्राम भार वर्ग में प्रियांशु कुमारी ने स्वर्ण पदक, 48 किलोग्राम भार वर्ग में दीक्षा कुमारी ने स्वर्ण पदक, जूनियर बालक वर्ग में गोलू कुमार ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया. अमृता कुमारी ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक तथा सरफराज सिद्धकी ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया. सीनियर बालिका वर्ग में निधि कुमारी ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, अमीषा कुमारी ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक, निकिता कुमारी ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक और माया कुमारी ने 70 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है. 

सीनियर बालक वर्ग में लव शर्मा ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, श्याम रजक ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, सुधीर कुमार ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments