राखी बनाओ प्रतियोगिता में दिखी बच्चों की प्रतिभा ..

बताया कि बच्चों में शुरु से सकारात्मक सोच और रचनात्मक समझ विकसित करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित होती रहनी चाहिए. इससे बच्चों में शुरू से ही अपनी संस्कृति के प्रति लगाव बढ़ता है. 






- सदर प्रखंड के कृतपुरा में आयोजित थी प्रतियोगिता
- निदेशिका ने कहा, सकारात्मक सोच और रचनात्मक समझ विकसित करने की कोशिश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर प्रखंड के कृतपुरा स्थित एस एस कान्वेंट स्कूल में बुधवार को राखी मेकिंग कंपीटिशन का आयोजन किया गया. सामयिक त्योहार से जुड़ी इस प्रतियोगिता में विद्यालय के सैकड़ों विद्यर्थियों ने हिस्सा लिया. विद्यालय की निदेशिका वन्दना राय ने बताया कि बच्चों में शुरु से सकारात्मक सोच और रचनात्मक समझ विकसित करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित होती रहनी चाहिए. इससे बच्चों में शुरू से ही अपनी संस्कृति के प्रति लगाव बढ़ता है. 



विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिलोचन कुमार ने कहा कि  अपनी अपनी सोच के अनुसार बच्चों ने खुद सामान जुटाए और राखी मेकिंग प्रतियोगिता में एक से बढ़ कर एक खूबसूरत राखियां बनाई. प्रधानाचार्य ने बताया कि इस तरह कार्यो के करने से बच्चों में आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता विकसित होती है. 

प्रतियोगिता में आंचल, पीहू, सोनाक्षी, साक्षी, आरुषि, अनन्या, मानवी, नंदनी, रिया, अलका, मुस्कान, मोनालिका, श्रुति, आस्था, सत्यम, हार्दिक, उमंग, शिवम, प्रगति, अनमोल, पीयूष, सिद्धार्थ, आर्यन, आदित्या सहित सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

















Post a Comment

0 Comments