वीडियो : रामेश्वर नाथ मंदिर में भीषण चोरी सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई घटना ..

जिसमें यह दिखाई दे रहा है कि एक चोर ताला तोड़ने के लिए औजार लेकर मंदिर के उत्तर दरवाजे से घुसा और उसने चोरी की इस घटना को अंजाम दिया. इस घटना के बाद श्रद्धालुओं तथा पुजारियों के बीच आक्रोश बना हुआ है. उनका कहना है कि थाने के नजदीक होने के बाद भी चोरों का यह दुस्साहस व्यवस्था की नाकामी प्रदर्शित कर रहा है. 





- दो दान पेटियों से गायब हुए लाखों रुपये
- तीन देवियों की प्रतिमाओं से चोरी हुई सोने की आंखे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित रामरेखा घाट के समीप भगवान श्री राम के हाथों  स्थापित श्री रामेश्वर नाथ मंदिर में अज्ञात चोर के द्वारा देवी प्रतिमाओं से सोने के चार आंखें तथा दो दान पेटी तोड़ तकरीबन एक लाख रुपयों की संपत्ति की चोरी कर ली गई है. चोर ने मुख्य मंदिर का दरवाजा तोड़ने का भी प्रयास किया लेकिन उसमें सफल नहीं हो सका. यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें यह दिखाई दे रहा है कि एक चोर ताला तोड़ने के लिए औजार लेकर मंदिर के उत्तर दरवाजे से घुसा और उसने चोरी की इस घटना को अंजाम दिया. इस घटना के बाद श्रद्धालुओं तथा पुजारियों के बीच आक्रोश बना हुआ है. उनका कहना है कि थाने के नजदीक होने के बाद भी चोरों का यह दुस्साहस व्यवस्था की नाकामी प्रदर्शित कर रहा है.



जानकारी देते हुए रामेश्वर नाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष विनय कुमार सर्राफ ने बताया कि घटना रात की तकरीबन 3:18 की है चोर उस समय प्रवेश करने के बाद तकरीबन एक घंटे तक मंदिर परिसर में रहा और आराम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया. मंदिर के पुजारी गोवर्धन पांडेय ने बताया कि सुबह तकरीबन 4:30 से 4:45 के बीच वो लोग मंदिर में पहुंचे तो उन्होंने देखा की दानपेटी टूटी हुई है तथा उसमें से रुपए गायब हैं. बाद में यह देखा गया कि माता पार्वती, माता दुर्गा और माता गंगा की प्रतिमाओं से सोने की आंखें भी गायब हैं. उन्होंने बताया कि इस घटना में तकरीबन एक लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है. उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर नगर थाने की पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन की है. 

दान पेटी में रखा हुआ था पूरे श्रावण मास में मिला दान :

पुजारी विक्की बाबा ने बताया कि पूरे श्रावण मास में मिला दान दान पेटी में रखा हुआ था. रामेश्वर नाथ मंदिर सेवा न्यास के सचिव रामस्वरूप अग्रवाल ने बताया कि यह घटना छोटी नहीं है बल्कि बहुत गंभीर है. इस पर संज्ञान लेते हुए सुरक्षा के बेहतर इंतजाम करने चाहिए. जदयू जिला उपाध्यक्ष रवि राज ने बताया कि यह घटना निश्चित रूप से निंदनीय है. प्रशासन को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ना चाहिए. मंदिर में प्रतिदिन पहुंचने वाले दीपक कुमार ने बताया कि यह घटना चोरों के दुस्साहस का परिचायक है कि उन्होंने मंदिर में चोरी करने की हिम्मत की.

वीडियो : 























Post a Comment

0 Comments