बढ़ते-बढ़ते ठहर गया गंगा का जलस्तर ..

बाढ़ जैसे हालात बनने पर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया था. जिले के आला अधिकारियों के साथ-साथ गंगा के सीमावर्ती इलाके के सभी थानाध्यक्षों एवं अंचलाधिकारी यों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया था. लेकिन अब जबकि जलस्तर स्थिर हो गया है सभी को उम्मीद है कि पानी अब धीरे-धीरे घटेगा.



- रात 12:00 बजे से ही स्थिर है गंगा का पानी
- दियारा इलाके में लोगों को राहत मिलने की उम्मीद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गंगा का लगातार बढ़ रहा जलस्तर बढ़ते-बढ़ते अचानक ठहर गया है. रविवार की रात 12:00 ब जे से ही जलस्तर एक स्थान पर स्थिर है. पानी की स्थिर होने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि, बाढ़ जैसे हालात बनने पर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया था. जिले के आला अधिकारियों के साथ-साथ गंगा के सीमावर्ती इलाके के सभी थानाध्यक्षों एवं अंचलाधिकारी यों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया था. लेकिन अब जबकि जलस्तर स्थिर हो गया है सभी को उम्मीद है कि पानी अब धीरे-धीरे घटेगा.



केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक पानी में मामूली घटोतरी के साथ जलस्तर 59.54 मीटर पर रुक गया है. यह स्थिति रात 12:00 बजे से ही बनी हुई है. केंद्रीय जल आयोग के पदाधिकारियों ने बताया कि गाजीपुर तथा वाराणसी में भी पानी धीरे-धीरे घट रहा है, जिसके कारण बक्सर में भी पानी में घटाव होना तय माना जा रहा है. बता दें कि गंगा के जलस्तर में लगातार उफान जारी था और शनिवार को इस वर्ष पहली बार गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु को पार कर गया था. बक्सर में चेतावनी बिंदु 59.32 है जबकि, खतरे का निशान 60.32 है जबकि जल स्तर 59.88 तक पहुंच गया था.






















Post a Comment

0 Comments