वीडियो : पिस्तौल, कारतूस व लाल मिर्च पाउडर के साथ पकड़ा गया अपराधियों का गैंग ..

यह गैंग चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के साथ-साथ अब डकैती की योजना बना रहा था जिसके लिए उन्होंने लाल मिर्च पाउडर को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी इसके अतिरिक्त पंच चलाने के लिए हाथों में क्रेप बैंडेज बांधने तथा घटनास्थल पर अंगुलियों के निशान ना छूटे इसके लिए हाथों में ग्लव्स लगाकर कार्य करने की योजना थी. 



- डुमरांव अनुमंडल के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी
- योजना कारित करने से पहले ही चढ़ गए पुलिस के हत्थे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डकैती की योजना को नाकाम करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन अपराधकर्मियों को पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इनकी गिरफ्तारी कृष्णब्रह्म थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर धराहरा पुलिया के पास से हुई है. शातिर अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में पूरी तैयारी के साथ योजना बनाई थी. जिस को अंजाम देने के लिए महंगी बाइक, लाल मिर्ची पाउडर, ग्लब्स तथा क्रेप बैंडेज जैसे सामान बरामद हुए हैं. पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ की गई तो यह ज्ञात हुआ कि उनका गैंग ब्रह्मपुर, कृष्णाब्रह्म, तथा डुमरांव थाने में सक्रियता से कार्य कर रहे थे. इनकी संलिप्तता दुकान तथा घर में चोरी की अलग-अलग घटनाओं में है. इनके पास से पूर्व में चोरी का कुछ सामान भी बरामद हुआ है. पुलिस ने अपराधियों से पूछताछ कर इस गैंग में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस रणनीति बना रही है.




चोरी करते-करते अब डकैती की बनाई थी योजना :

माना जा रहा है कि यह गैंग चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के साथ-साथ अब डकैती की योजना बना रहा था जिसके लिए उन्होंने लाल मिर्च पाउडर को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी इसके अतिरिक्त पंच चलाने के लिए हाथों में क्रेप बैंडेज बांधने तथा घटनास्थल पर अंगुलियों के निशान ना छूटे इसके लिए हाथों में ग्लव्स लगाकर कार्य करने की योजना थी. 
महंगी बाइक पर सवार होकर धूम स्टाइल में चोरी करने की थी योजना :

एसपी ने बताया कि इनके पास से पिस्टल और कारतूस के अतिरिक्त यामाहा कंपनी के R-15 तथा R1 05 मोटरसाइकिल तथा डकैती की योजना को कारित करने के लिए दो चाकू, एक पंच(लोहे का बना फाइटर) चार सर्जिकल ब्लेड, दो पैकेट ग्लव्स तथा लाल मिर्ची पाउडर व क्रेप बैंडेज भी बरामद किया गया है. इतना ही नहीं इनके पास से पूर्व की घटना में चुराए गए चांदी की एक चेन तथा एक अंगूठी भी बरामद हुई है.

एक महीने के अंदर इन जगहों पर की थी चोरी :

अपराधियों ने यह स्वीकार किया कि उन्होंने 18 अगस्त की रात्रि में ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के सोना-चांदी दुकान में चोरी तथा कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र में 1 सितंबर को अरियांव गांव के एक घर में तथा इसके पूर्व 27 जुलाई को डुमरांव थाना अंतर्गत एक सोना-चांदी की दुकान में चोरी की थी.

छापेमारी के लिए बनी थी स्पेशल टीम :

एसपी ने बताया कि छापेमारी दल में कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष संतोष कुमार, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक रवि कुमार, सहायक अवर निरीक्षक राधा मोहन सिंह तथा डीआइयू टीम एवं थाना का सशस्त्र बल शामिल था.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments