वीडियो : विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर युवती की मौत, लापरवाह बिजली कर्मियों के विरुद्ध ग्रामीणों का फूटा आक्रोश ..

इस घटना के बाद जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया वहीं, दूसरी तरफ ग्रामीण इस बात से आक्रोशित हो गए कि जब विद्युत प्रवाहित तार खेतों में गिरा हुआ था तो बिजली कंपनी के कर्मियों व अधिकारियों ने उसे खेतों से हटाने का प्रयास क्यों नहीं किया? 






- सदर प्रखंड के इजरी श्रीराम गांव में हुआ हादसा
- तकरीबन 1 घंटे तक सड़क जाम कर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : करहंसी पंचायत के इजरी श्रीराम में खेतों में गिरे टूटे हुए तार के चपेट में आकर एक युवती की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बक्सर-इटाढ़ी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया तथा मुआवजे की मांग के साथ-साथ बिजली कंपनी के लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध के कार्रवाई की मांग करने लगे. सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास शुरु किया हालांकि लोग मानने को तैयार नहीं थे. ऐसे में बक्सर पश्चिमी के जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि रिंकू यादव मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि वह उनकी आवाज को बुलंद करेंगे और बिजली कंपनी के ऐसे लापरवाह कर्मी जिनके कारण युवती की मौत हुई है, उन पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों से अनुरोध करेंगे. उनके समझाने-बुझाने पर तकरीबन एक घंटे बाद जाम खत्म हुआ.




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक इजरी श्रीराम गांव के निवासी गोवर्घन चौधरी की 19 वर्षीय पुत्री अर्चना कुमारी पशुओं को खिलाने के लिए घास काटने खेतों मे गई थी. दुर्भाग्यवश वहां 11 केवी का विद्युत प्रवाहित तार टूट कर पहले से गिरा हुआ था जिसकी चपेट में आने से अर्चना की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया वहीं, दूसरी तरफ ग्रामीण इस बात से आक्रोशित हो गए कि जब विद्युत प्रवाहित तार खेतों में गिरा हुआ था तो बिजली कंपनी के कर्मियों व अधिकारियों ने उसे खेतों से हटाने का प्रयास क्यों नहीं किया? मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची थी. ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हटा दिया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments