एग्जिट पोल के अनुसार ही आ रहे परिणाम, 1 से 5 तक के परिणाम सामने, चेयरमैन में निशा 610 वोटों से आगे, चौसा में चेयरमैन प्रत्याशी किरण जीत की ओर ..

पहले राउंड में कमरून निशा यानी कि नल छाप मतगणना शुरू होने के पूर्व ही प्रत्याशी तथा उनके समर्थकों का हुजूम बाजार समिति के आसपास देखा जा रहा पांडे पट्टी रेलवे क्रॉसिंग तथा अंबेडकर चौक पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.






- सुबह से ही जमे हैं प्रत्याशी व समर्थक
- सुरक्षा के हैं व्यापक इंतज़ाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पंचायत शाखा से प्राप्त सूचनानुसार एतद द्वारा सूचित किया जाता है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 के तहत मतगणना का कार्य दिनांक 20 दिसंबर 2022 को प्रातः 8:00 बजे से बाजार समिति बक्सर में प्रारंभ किया गया. 9:00 बजे से पूर्व ही वार्ड संख्या 1 से 5 तक की स्थिति स्पष्ट हो गई. 1 नंबर वार्ड से पार्षद पद पर राजकुमारी देवी चुनी जा चुकी हैं. राजकुमारी देवी को 476 तो सपना राय को 396 वोट मिले हैं. वहीं दो नंबर वार्ड में भी अजय चौधरी जीत चुके हैं. अजय चौधरी को 546 तथा निकटतम राजेश को 272 वोट मिले हैं. तीन से पुष्पा देवी जीती, चार से झब्बू राय जीते पांच से दीपक सिंह (740) जीते वंदना श्रीवास्तव को (424) हारी. उधर पहले राउंड में कमरून निशा यानी कि नल छाप 610 मतों से आगे चल रही हैं. चौसा में चेयरमैन प्रत्याशी किरण 788 मत पहले राउंड में उप मुख्य पार्षद तेतरी देवी 900 से ज्यादा मत प्राप्त कर चुकी हैं. मतगणना शुरू होने के पूर्व ही प्रत्याशी तथा उनके समर्थकों का हुजूम बाजार समिति के आसपास देखा जा रहा पांडे पट्टी रेलवे क्रॉसिंग तथा अंबेडकर चौक पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अतिरिक्त मतगणना हॉल और उसके आसपास भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम है हैं.

मतगणना कार्य बाजार समिति बक्सर स्थित गोदाम में बनाए गए मतगणना हॉल में संपन्न किया जा रहा है.नगर परिषद बक्सर के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षद पद के लिए क्रमश: हाल संख्या 1, 2 एवं 3 में 14-14 (प्रत्येक हॉल में) टेबल पर मतगणना कार्य किया जा रहा है.

नगर पंचायत चौसा के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षद के लिए क्रमश: हॉल संख्या 4, 5 एवं 6 में 5-5 (प्रत्येक हॉल में) टेबल पर कार्य किया जा रहा है.

नगर पंचायत ब्रह्मपुर के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षद के लिए क्रमश: हॉल संख्या 7, 8 एवं 9 में 5-5 (प्रत्येक हॉल में) टेबल पर कार्य किया जा रहा है.
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना परिसर पूर्णत: तंबाकू मुक्त रहेगा, जिसमे पकडे जाने पर ₹200 जुर्माना या छह माह का कारावास अथवा दोनों का प्रावधान है.

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम से मतदान के उपरांत मतगणना होने के कारण पुनमतगणना का प्रश्न नहीं उठता है. यदि कोई अभ्यर्थी/गणन अभिकर्ता ईवीएम से होने वाले मतगणना स्पष्ट रुप से देख नहीं पाए हैं तो पुनः ईवीएम से परिणाम दिखा दिया जाएगा.

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना के पश्चात कंट्रोल यूनिट को फ्री किया जाना है जिसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी यदि कोई अभ्यर्थी उक्त प्रक्रिया में उपस्थित रहना चाहते हो तो उपस्थित रह सकते हैं.













Post a Comment

0 Comments