विद्यालय शिक्षा समिति के प्रशिक्षण कार्यक्रम में 'विद्यालय विकास योजना' के कार्यान्वयन पर जोर ..

प्रशिक्षण शिविर के प्रशिक्षकों ने अपने गांव के स्‍कूल को एक आदर्श स्‍कूल के रूप में स्‍थापित करने एवं समुदाय व शिक्षकों के बीच सामंजस्‍य स्‍थापित करनें में विद्यालय शिक्षा समिति की साकारात्‍मक पहल पर फोकस किया. प्रशिक्षण का समापन 'एक चिंगारी का दृष्टांत' और अभियान गीत 'घर-घर अलख जगायेंगेेे हम, बदलेंगे जमाना' के साथ हुआ.





- चौगाईंं में तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का पांचवा बैच हुआ सम्पन्न
- छह विद्यालयों से शिक्षा समिति के 36 प्रतिभागी कार्य और दायित्व से हुए अवगत

बक्‍सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौगाईं प्रखंड के मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर में विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों का तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का पांचवां बैच शनिवार को संपन्न हुआ. इस दौरान विद्यालय शिक्षा समिति सह सामुदायिक प्रतिनिधियो को प्रारंभिक शिक्षा के सर्वव्‍यापीकरण, वि.शि.स. की अवधारणा, स्वरूप, कार्य और दायित्व सहित कई प्रमुख बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई. लगे हाथ विद्यालय विकास योजना निर्माण में शिक्षा समिति के सदस्यों की भूमिका व क्रियान्वयन पर भी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई. 
                      

प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षकों द्वारा जानकारी दी गई कि यहां से प्रशिक्षण प्राप्‍त कर सभी सदस्य स्‍कूलों के सर्वांगीण विकास हेतू लोक सशक्तिकरण और स्‍कूल के विकास योजना के लिए बाकी सदस्यों को अवगत कराएंगे. प्रशिक्षण शिविर के प्रशिक्षकों ने अपने गांव के स्‍कूल को एक आदर्श स्‍कूल के रूप में स्‍थापित करने एवं समुदाय व शिक्षकों के बीच सामंजस्‍य स्‍थापित करनें में विद्यालय शिक्षा समिति की साकारात्‍मक पहल पर फोकस किया. प्रशिक्षण का समापन 'एक चिंगारी का दृष्टांत' और अभियान गीत 'घर-घर अलख जगायेंगेेे हम, बदलेंगे जमाना' के साथ हुआ.

इस मौके पर प्रशिक्षक गिरीश कुमार, शिक्षकों में पीर मोहम्मद, मो.सुलेमान अंसारी, विश्वामित्र सिंह, अमित केसरी, मनौवर आलम और राकेश कुुमार के अलावे विद्यालय शिक्षा समिति केे अध्यक्ष, सचिव और सदस्यों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई.










Post a Comment

0 Comments