एनसीसी अवार्ड में सुमित्रा महिला कॉलेज का रहा दबदबा, सम्मानित हुए बेस्ट एनओ व कैडेट ...

सभी कार्यक्रमों को सुचारू रूप से संचालित करने तथा कैडेटों में एकता व अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए दिया गया है. इस दोहरे आवार्ड के मिलने से कॉलेज कर्मियों तथा एनसीसी कैडेटों का उत्साह बढ़ गया है. 




- कॉलेज की एनओ लेफ्टिनेंट डा अमृता सिंह व कैडेट सुभद्रा कुमारी को दिया गया है अवार्ड
- एनसीसी बिहार व झारखंड निदेशालय द्वारा पटना के एनसीसी भवन में आयोजित किया गया था समारोह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एनसीसी बिहार व झारखंड निदेशालय द्वारा सत्र 2022-23 के बेस्ट एनओ व बेस्ट कैडेट आवार्ड दिए गए हैं. जिसमें डुमरांव के सुमित्रा महिला कॉलेज का दबदबा रहा. दोनों ही आवार्ड सुमित्रा महिला कॉलेज को मिले है, जिससे कॉलेज में खुशी की लहर दौड़ गई है. बता दें कि इस कॉलेज की एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डा अमृता सिंह को ’बेस्ट एनसीसी पदाधिकारी’ तथा कैडेट सुभद्रा कुमारी को ’बेस्ट कैडेट’ का अवार्ड एनसीसी निदेशालय द्वारा दिया गया है. 

उन्हें यह आवार्ड शुक्रवार को पटना के एनसीसी भवन में आयोजित समारोह में पूरे सत्र में एनसीसी के बेहतर कार्यो, अनुशासन तथा एनसीसी निदेशालय द्वारा दिए गए सभी कार्यक्रमों को सुचारू रूप से संचालित करने तथा कैडेटों में एकता व अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए दिया गया है. इस दोहरे आवार्ड के मिलने से कॉलेज कर्मियों तथा एनसीसी कैडेटों का उत्साह बढ़ गया है. कार्यक्रम में बिहार एवं झारखण्ड के चयनित बेस्ट एएनओ तथा कैडेट को सम्मानित किया गया है.

कॉलेज प्रबंधन द्वारा बताया गया है कि यह सम्मान एनसीसी में सक्रिय योगदान, गर्ल कैडेटों का अनुशासन, उत्साहवर्धन तथा एनसीसी के सभी कार्यक्रमों को सुचारु ढंग से आयोजित करने के लिए दिया जाता है. इस सत्र में सुमित्रा कॉलेज की एनओ डा अमृता सिंह ने प्री आरडीसी कैम्प, बरौनी आईजीजीबीसी कैम्प, बरौनी, टीएससी कैम्प सासाराम, टीएससी कैम्प रामगढ़ कैन्ट, राँची सीएटीसी कैम्प नवानगर में उपस्थित थी तथा कैंप के दौरान इनके कार्य काफी सराहनीय थे. उन्होंने अपने कैडेटो को एनसीसी की बारीकियों को सिखाया है. कैडेटो में एकता व अनुशासन के साथ ही उनकी ड्रिल, सामाजिक कार्यो आदि की सराहना भी दूसरे बटालियनो के स्टाफों द्वारा कई बार की जा चुकी है. 

कैडेट को बेस्ट आवार्ड मिलने पर 30 बिहार बटालियन एनसीसी बक्सर के कमांडिंग ऑफिसर राम सागर मिश्र, सभी पीआई स्टाफ और विभिन्न स्कूल कॉलेजों के एनसीसी अधिकारियों ने अमृता सिंह को बधाई दिया तथा उत्साहवर्धन किया. इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या डा शोभा सिंह तथा प्रो सुभाष, प्रो शम्भुनाथ, चीकू तथा शिक्षकों ने भी उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की है.












Post a Comment

0 Comments