वीडियो : लालू यादव के करीबी के घर में भीषण चोरी, 50 लाख के गहने व नकदी पर किया हाथ साफ ..

अहले सुबह तकरीबन तीन बजे चोरों ने घर की खिड़की का ग्रिल उखाड़कर घर में प्रवेश किया और गहने और नगदी लेकर चले गए. उनके घर के साथ-साथ उनके बड़े भाई तेज नारायण सिंह के घर में भी खिड़की तोड़कर ही चोरों ने प्रवेश किया और वहां से भी गहने और नकदी चुरा लिए. 

 





- खिड़की का ग्रिल उखाड़कर घर में घुसे चोर
- घटना की सूचना मिलते ही मामले की जांच में जुटी पुलिस
- एसपी ने किया स्पेशल टीम का गठन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांडेय पट्टी में अज्ञात चोरों के द्वारा स्थानीय निवासी पूर्व प्रखंड प्रमुख तथा उनके भाई के घर में चोरी कर ली गई है. पीड़ित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी रहे हैं. अज्ञात चोरों ने घर की खिड़कियों को उखाड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया और अलमारी में रखे तकरीबन 50 लाख रुपये मूल्य के गहने तथा नगद रुपयों की चोरी कर ली है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पड़ोसी घर में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगालने के साथ-साथ मामले की जांच में जुट गई है. एसपी मनीष कुमार ने बताया कि मामले के उद्भेदन के लिए स्पेशल पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है. जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व प्रमुख श्रीनारायण सिंह ने बताया है कि बीती रात घर के सभी सदस्य भोजन आदि के उपरांत सोने चले गए थे. इसी बीच अहले सुबह तकरीबन तीन बजे चोरों ने घर की खिड़की का ग्रिल उखाड़कर घर में प्रवेश किया और गहने और नगदी लेकर चले गए. उनके घर के साथ-साथ उनके बड़े भाई तेज नारायण सिंह के घर में भी खिड़की तोड़कर ही चोरों ने प्रवेश किया और वहां से भी गहने और नकदी चुरा लिए. 

शादी में शामिल होने पहुंची थी बेटियां, सभी के गहनों पर चोरों ने किया हाथ साफ :

पूर्व प्रमुख ने बताया कि उनके घर में बीते 3 जून को उनके पुत्र अभिषेक की शादी थी जिसमें उनकी चार बेटियां पहुंची हुई थी. सभी बेटियों के गहने अलमारी में रखे हुए थे. इसके अतिरिक्त बहुओं के गहने तथा खानदानी गहने भी अलमारी में ही थे. चोरों ने उन्ही दो खिड़कियों को निशाना बनाया है जिनके सामने अलमारी थी. ऐसे में यह भी लग रहा है कि पहले इत्मीनान से रेकी की गई है. उसके बाद चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया है.

आहत हैं पूर्व प्रमुख :

पूर्व प्रमुख ने कहा कि लालू प्रसाद यादव से उनके बेहद करीबी संबंध रहे हैं. वह उनके बड़े भाई की तरह हैं. आज जब उनके पुत्र तेजस्वी यादव का राज है, इस दौरान इस तरह की घटना उनके साथ हो जाएगी ऐसा कभी उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था. निश्चय ही यह घटना कानून व्यवस्था को चुनौती है. उन्होंने कहा कि वह भी जानना चाहते हैं कि आखिर उनके जैसे मिलनसार तथा समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति के घर में किसने इस तरह की चोरी की घटना को अंजाम दिया और की प्रतिष्ठा पर आघात पहुंचाया.


कहते हैं एसपी : 
इस घटना को पुलिस चुनौती की तरह ले रही है. मामले में स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया है, जो घटना के उद्भेदन के प्रयास में लगी हुई है. पड़ोसी के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज आदि खंगाले जा रहे हैं उम्मीद है कि जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा.
मनीष कुमार,
एसपी, बक्सर

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments