केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध तपती धूप में धरने पर बैठे महागठबंधन के नेता ..

पिछले नौ सालों में केंद्र सरकार ने गरीबों को ठगने का काम किया है. महंगाई काफी बढ़ गई है. जिस रसोई गैस पर गरीबों को सब्सिडी मिलता था.उसको केंद्र सरकार ने बहुत ही कम कर दिया है. इससे किसी भी गरीब को कोई फायदा नहीं मिल रहा है. 







- नेताओं ने कहा - केंद्र सरकार की नीतियां खराब
- बोले - पूंजीपतियों की सरकार है केंद्र की सरकार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध 42 डिग्री सेल्सियस तापमान में महागठबंधन का एक दिवसीय धरना जिला मुख्यालय के नगर भवन के समीप संपन्न हुआ. इस धरने में जदयू, राजद, कांग्रेस तथा कम्युनिस्ट पार्टी के साथ-साथ महागठबंधन के सभी दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे. धर्म की अध्यक्षता पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह ने किया तथा संचालन जदयू के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह के द्वारा किया गया. धरना में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के साथ-साथ जातीय जनगणना पर रोक, गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी तथा बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरा गया. 

जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र की सरकार 9 सालों में देश को बर्बाद कर चुकी है. गरीबों का शोषण करना ही इसका काम है. राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है इसे गरीबों से कोई मतलब नहीं धरने में कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज पांडेय, अरुण ओझा, भोला ओझा, निर्मल कुशवाहा, मोहन चौधरी, पंकज मानसिंहका, मनोज सिंह, धर्मेंद्र ठाकुर, संतोष भारती, मंटू खान, अनंत शाह, मंटू उपाध्याय, बबलू पांडेय, श्याम जी वर्मा, राजेश कुशवाहा, अयोध्या यादव, मुन्ना पासवान, ह्रींगमणि देवी, रंजना यादव, दुर्गावती देवी, बबलू राज, भोला राम, विनोद ठाकुर, शेर मोहम्मद, दिनेश सिंह, निर्मल पासवान, बृजेश यादव, प्रदीप राम, संजय चौधरी, ददन पासवान, अंगद कुशवाहा समेत महागठबंधन के कई नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे.

राजपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में महागठबंधन के आह्वान पर एक दिवसीय धरना दिया गया. जिसकी अध्यक्षता राजद अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह एवं संचालन जदयू अध्यक्ष फुटूचंद सिंह ने की. इस धरने पर महागठबंधन के पूर्व मंत्री संतोष कुमार निराला, छेदीलाल राम, विधायक विश्वनाथ राम मकरध्वज सिंह विद्रोही, मुखिया अनिल सिंह, काशीनाथ सिंह, सीपीआई कपिलदेव पासवान, सीपीएम के जिला सचिव भगवती प्रसाद सिंह, कामाख्या नारायण सिंह सहित सभी दलों के नेताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर आलोचना करते हुए कहा कि पिछले नौ सालों में केंद्र सरकार ने गरीबों को ठगने का काम किया है. महंगाई काफी बढ़ गई है. जिस रसोई गैस पर गरीबों को सब्सिडी मिलता था.उसको केंद्र सरकार ने बहुत ही कम कर दिया है. इससे किसी भी गरीब को कोई फायदा नहीं मिल रहा है. युवाओं को रोजगार ना देकर इन्हें बेरोजगार बना दिया है. सरकार ने प्रत्येक साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था जो यह पूरी तरह से फेल हो गई है. इनकी बेमिसाल उपलब्धियों में कोई भी उपलब्धि गारंटी वाली नहीं है. 

अपने शासनकाल में लुढ़कते रुपए बढ़ते विदेशी कर्ज को नियंत्रित करने के लिए दो बार नोटबंदी कर आर्थिक व्यवस्था को पूरी तरह से कमजोर कर दिया है. शिक्षा ,स्वास्थ्य, सिंचाई, मनरेगा सहित अन्य ग्रामीण विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं में हो रही कटौती से गांव का विकास बाधित हो गया है. सरकार की सरकारी संपत्तियों को पूंजीपतियों के हाथों बेच कर निजीकरण किया जा रहा है. कोरोना काल में अधिकतर मजदूर जो पलायन कर गए थे. उनके लिए सरकार के तरफ से कुछ भी नहीं किया गया. आगामी आने वाले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन मजबूती के साथ डटकर चुनाव लड़ेगा. बिहार के एक भी सीट पर भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों का खाता नहीं खुलेगा. इस दौरान 12 सूत्री मांग पत्र बीडीओ को सौंपा गया. इस मौके पर ऋषि देव राय, भाकपा माले के वीरेंद्र यादव, जदयू जिला उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, केशनाथ राम, संजय यादव, दीनदयाल कुशवाहा के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments