वीडियो : जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने को 12 करोड़ हो रहे खर्च, एसडीएम ने किया निरीक्षण ..

इस सड़क के दोनों किनारे नालियां मौजूद रहेंगी ताकि सड़क पर जलजमाव ना हो और सड़क टिकाऊ रहे. इस सड़क के एक तरफ नई नाली का निर्माण कराया जा रहा है तो दूसरी तरफ पुरानी नाली की मरम्मत भी पथ निर्माण विभाग करा रहा है. 





- नई सड़क के निर्माण से होगी काफी राहत
- जेल नहर पइन पर बन रही चौड़ी सड़क

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर में भीषण जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पथ निर्माण विभाग के द्वारा रेलवे स्टेशन रोड आइटीआई खेल मैदान होते हुए बक्सर-चौसा मुख्य मार्ग तक बाइपास का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. तकरीबन 102 फीट चौड़े जेल नहर पइन पर तकरीबन 54 फीट चौड़ाई और डेढ़ किलोमीटर लंबाई की सड़क बनाई जा रही है, जिसके लिए विभाग तकरीबन 12.2 करोड़ रुपये भी खर्च कर रहा है. हेमंत सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है और माना जा रहा है कि सितंबर माह तक इसे पूरा भी कर लिया जाएगा.  कार्य की गुणवत्ता बनी रहे इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा सड़क निर्माण का निरीक्षण किया गया और कहा गया कि निर्माण के दौरान रास्ते में आने वाले अतिक्रमण को पूर्ण रूप से हटाया जाए कहीं भी कोई भेदभाव नहीं किया जाए.


पथ निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही इस सड़क के दोनों किनारे नालियां मौजूद रहेंगी ताकि सड़क पर जलजमाव ना हो और सड़क टिकाऊ रहे. इस सड़क के एक तरफ नई नाली का निर्माण कराया जा रहा है तो दूसरी तरफ पुरानी नाली की मरम्मत भी पथ निर्माण विभाग करा रहा है. 

मॉडल थाना चौक से नहीं बल्कि नई सड़क से निकलेंगे वाहन, नहीं लगेगा जाम :

नई सड़क बन जाने के बाद अब बाइपास से आकर चौसा और कोचस की तरफ जाने वाले ट्रक तथा अन्य वाहन मॉडल थाना चौक ना जाकर इस रास्ते से आइटीआई फील्ड के समीप बक्सर-चौसा मुख्य मार्ग पर पहुंच जाएंगे. ऐसा होने से अब नगर में जाम की समस्या से काफी हद तक निजात पाई जा सकेगी.

नाली निर्माण के दौरान हटाया जा रहा अतिक्रमण :

जेल नहर पइन कई लोगों ने बाउंड्री वॉल खड़ी कर तो कई लोगों ने सीढ़ियां आदि बनाकर अतिक्रमण कर लिया है. ऐसे में इस अतिक्रमण को हटाना प्रशासन तथा संवेदक के लिए किसी चुनौती से कम नहीं. हालांकि कार्यपालक अभियंता रजनीकांत तिवारी यह बताते हैं कि अतिक्रमण हटाने के लिए लोग स्वयं आगे भी आ रहे हैं.

पूरे जमीन की होगी मापी, गाड़े जाएंगे बाउंड्री पिलर :

कार्यपालक अभियंता का कहना है कि यह नहर विभाग की जमीन है जो उन्हें हस्तगत होनी है. फिलहाल जमीन को हस्तगत करने की कुछ कागजी प्रक्रियाएं बाकी भी हैं. वह पूरी हो जाने के बाद जमीन की पुनः मापी करते हुए बाउंड्री पिलर कराया जाएगा.

कहते हैं अनुमंडल पदाधिकारी :
सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया. इस दौरान गुणवत्तापूर्ण कार्य करने तथा अतिक्रमणकारियों के साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं बरतते हुए सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराकर निर्माण किए जाने का निर्देश दिया गया है.
धीरेंद्र कुमार मिश्रा,
सदर अनुमंडल पदाधिकारी

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments