विवादों से नहीं छूट रहा छवि सुधारने के प्रयास में लगे हिस्ट्रीशीटर कल्लू राय का नाता ..

पूर्व आइपीएस अभिताभ ठाकुर के साथ कल्लू राय काले चश्मे में







- भोजपुर में बालू घाट पर गोलीबारी कांड के बाद अब जासो से हथियार बरामदगी ने बढ़ाई मुश्किलें
- पुलिस गिरफ्त में कल्लू राय का पटना के अस्पताल में चल रहा है इलाज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राकेश राय उर्फ कल्लू राय का विवादों से नाता नहीं छूट रहा है. कभी सुधीर गैंग से जुड़ कर अखिलेश सिंह पर गोलीबारी करने वाले कल्लू राय पर कई राज्यों में मामले दर्ज हैं. वर्तमान में किसान आंदोलन से जुड़ अपनी छवि सुधारने की कोशिश में लगे स्वामी सहजानंद सरस्वती ब्रह्मर्षि विकास मंच के जिलाध्यक्ष भी हैं लेकिन एक बार फिर वह खासे चर्चा में हैं. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जासो गांव में भारी संख्या में हथियारों की बरामदगी के बाद अब एक बात जोरों-शोरों से कही जा रही है कि पिछले दिनों भोजपुर जिले के खनगांव में हिस्ट्रीशीटर कल्लू राय तथा दूसरे पक्ष के लोगों के बीच हुई गोलीबारी मामले से इसके तार जुड़े हुए हैं. झारखंड के कोयलांचल में अपना वर्चस्व जमाने की कोशिश में कई आपराधिक वारदातों में शामिल कल्लू राय अब जमीन कारोबार के साथ बालू कारोबार में भी एंट्री ले रहे हैं. कल्लू राय पर यूपी-बिहार-झारखंड समेत पश्चिम बंगाल में कई बार बवाल के आरोप लगे हैं. इनमें रंगदारी, गोलीबारी और हत्या के प्रयास जैसे मामले भी हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि बीते शुक्रवार को भोजपुर जिले के बालू घाट पर हुई गोलीबारी के बाद घायल कल्लू राय के इशारे पर ही उसके शागिर्द अब एक बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. 

उधर, शुक्रवार को भोजपुर जिले में हुई गोलीबारी मामले में फिलहाल कल्लू का राय पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है. उन्हें तीन गोलियां लगी थी जिनमें से तीनों को उनके शरीर से निकाल दिया गया है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. इस मामले में कल्लू राय के पक्ष के साथ-साथ दूसरे पक्ष के द्वारा भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिनमें तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. फिलहाल पुलिस नौ लोगों को ही पकड़ पाई है. उधर, बक्सर के जासो में हथियार के साथ पकड़े गए तीन लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को जो सुराग मिले हैं उसके आधार पर अन्य हथियार पहुंचाने वाले तथा अन्य अभियुक्तों को भी सरगर्मी से तलाशा जा रहा है.

दरअसल भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के खनगांव बालू घाट में पूर्व से वहां बालू का कारोबार कर रहे सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के सिकरौल गांव निवासी हर्षित सिंह व उनके साथियों के द्वारा किए जा रहे कार्य के बीच बालू घाट पर किसी प्रकार से कल्लू राय ने भी एंट्री मारी और दोनों पक्षों के द्वारा मिलकर जिंदल कंपनी के लिए बालू घाट पर जाने के लिए रास्ता बनाया जा रहा था. इसी बीच दोनों पक्षों के बीच पहले तू-तू, मैं-मैं, मारपीट और फिर धड़ाधड़ गोलियां चलने लगी. 

इस गोलीबारी में हर्षित सिंह नामक युवक की मौत हो गई थी हर्षित सिंह के पक्ष से जो लोग घायल हुए थे उनमें उदवंत नगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव निवासी प्रकाश चौधरी, चांदी थाना क्षेत्र के खनगांव निवासी सुनील कुमार, प्रकाश चौधरी तथा एक शौच करने गए एक ग्रामीण बिहारी यादव शामिल हैं. दूसरे पक्ष से बक्सर निवासी कल्लू राय को गोली लगी थी. 

इस मामले में जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं उनमें बक्सर के अर्जुनपुर निवासी राकेश कुमार उर्फ कल्लू राय, जासो गांव निवासी दीपक राय, पवन राय, कोइलवर के धनडीहा गांव निवासी कल्लू सिंह उर्फ मनीष सिंह शामिल हैं. जबकि दूसरे पक्ष से उदवंत नगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव निवासी प्रकाश चौधरी, खनगांव निवासी सुनील कुमार और बिहारी यादव को गिरफ्तार किया गया है. जो घायल हैं पुलिस उनका अपनी अभिरक्षा में इलाज करा रही है.

जमीन कारोबार से जुड़े हुए हैं जासो से गिरफ्तार लोग :

बक्सर की पुलिस रविवार को जासो गांव से हथियारों के साथ जिस दारा पाठक उनके भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वह सभी जमीन कारोबार से जुड़े हुए हैं. माना जा रहा है कि कल्लू राय भी जमीन का कारोबार में पैसों का निवेश कर रहे हैं, जिसके कारण ये सभी एक दूसरे के संपर्क में हैं. ऐसे में बालू घाट पर भी गोलीबारी के बाद अपना वर्चस्व दिखाने के लिए कल्लू राय के द्वारा पुनः अपना वर्चस्व दिखाने की तैयारी कराई जा रही थी. लेकिन बक्सर एसपी मनीष कुमार की टीम ने इस पर पानी फेर दिया.







Post a Comment

0 Comments