सात करोड़ रुपयों की लागत से ध्वनि एवं प्रकाश केंद्र का होगा कायाकल्प, सांसद ने किया स्थल पूजन ..

ऐतिहासिक आध्यात्मिक-सांस्कृतिक-पौराणिक इतिहास के साथ-साथ भगवान श्री राम के पुरुषार्थ, वामनावतार एवं महर्षि विश्वामित्र सहित यज्ञ एवं अन्य ऐतिहासिक तत्वों का चित्रण किया जाएगा, जो आकर्षण का केंद्र होगा.







- विजयादशमी के अवसर पर रामरेखा घाट स्थित लाइट एंड साउंड स्थल पर अश्विनी चौबे ने किया ध्वजारोहण
- सांसद ने कहा - ध्वनि प्रकाश केंद्र का जीर्णोद्धार मेरी प्राथमिकता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रामरेखा घाट स्थित लाइट एंड साउंड स्थल के जीर्णोद्धार के लिए विजयादशमी के अवसर पर स्थल का पूजन कर ध्वजारोहण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि करीब तीन दशकों से यह स्थल वीरान पड़ा हुआ था. इसे पुनः शुरू करवाना मेरी प्राथमिकता में था. इसका अब उद्धार होगा. भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने मेरे पल पर दिलचस्पी दिखाई है और पहले फेज में इसके लिए करीब सात करोड रुपए निर्धारित किया गया है. यहां पर लाइट एंड साउंड सॉन्ग के माध्यम से बक्सर के ऐतिहासिक आध्यात्मिक-सांस्कृतिक-पौराणिक इतिहास के साथ-साथ भगवान श्री राम के पुरुषार्थ, वामनावतार एवं महर्षि विश्वामित्र सहित यज्ञ एवं अन्य ऐतिहासिक तत्वों का चित्रण किया जाएगा, जो आकर्षण का केंद्र होगा.

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि बक्सर को रामायण सर्किट में शामिल किया गया है. यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक भी पहुंचने लगे हैं. लाइट एंड साउंड सॉन्ग पर्यटकों को यहां के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने में मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही रामायण सांस्कृतिक केंद्र के  अलावा भगवान श्री राम का विराट स्वरूप भी पर्यटकों को देखने को मिलेगा. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं श्रीराम कर्मभूमि न्यास के पदाधिकारी गण उपस्थित थे.




Post a Comment

0 Comments