गया की टीम ने जीती फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता ..

युवराज क्रिकेट क्लब गया ने डी वाई एम क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से पराजित कर चैंपियन ट्रॉफी के साथ-साथ एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी जीत लिया.







- किला मैदान में आयोजित हुई 18 वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता
- गया और मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया शानदार फाइनल मुकाबला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 18 वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार फाइनल बुधवार को गया और मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया, जिसमें युवराज क्रिकेट क्लब गया ने डी वाई एम क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से पराजित कर चैंपियन ट्रॉफी के साथ-साथ एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी जीत लिया.

मरहूम फ़ैज़ अहमद की पुण्यतिथि पर आयोजित फाइनल मुकाबले का शानदार आगाज किला मैदान पर फ़ैज़ अहमद को श्रद्धांजलि देते हुए जदयू के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुजफ्फरपुर की टीम ने निर्धारित 21 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसमें अशफान खान ने शानदार नाबाद 50 रन, आलोक ने 65 रन, राहुल चौधरी ने 19 रनों का योगदान किया शेष बल्लेबाज कुछ खास न कर सके. गया की तरफ से शशीम ने 2 जबकि विक्की, शिवम, सूरज एवं अभय ने 1-1 विकेट प्राप्त किया. एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.

इसके जवाब में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गया की टीम ने मैच के आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली. टीम के हिमांशु ने 44 रन, शशीम राठौड़ ने 37 रन, कुंदन शर्मा ने नाबाद 22 रन, गौतम कुमार ने 19, सैफुल्लाह ने 13 तथा यश राज ने 10 रनों का योगदान दिया. मुजफ्फरपुर की तरफ से आलोक एवं आशीष ने दो-दो विकेट जबकि राहुल एवं आदित्य ने एक-एक विकेट प्राप्त किया. इस प्रकार 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर फाइनल मैच का विजेता गया की टीम बनी.

मैच की समाप्ति पर शानदार पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मंच पर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अरुण कुमार, विधायक विश्वनाथ राम, विधायक अजीत कुशवाहा, विधायक संजय कुमार तिवारी, पूर्व विधायक अखलाख अहमद, पूर्व एमएलसी अजय अलमस्त इत्यादि ने दर्शकों को संबोधित किया. विजेता ट्रॉफी पूर्व सांसद अरुण कुमार ने गया की टीम के कप्तान यशराज को जबकि उप विजेता ट्रॉफी विधायक संजय कुमार तिवारी ने मुजफ्फरपुर के कप्तान आशीष कुमार को हजारों दर्शकों की मौजूदगी में सौंपी. इसके अलावे विजेता कप्तान को एक लाख का पुरस्कार डॉ तनवीर फरीदी ने जबकि उप विजेता कप्तान को 50 हज़ार रुपये का इनाम डॉ सुजीत कुमार ने प्रदान किया.मैन ऑफ द सीरीज असफान खान, मैन ऑफ द मैच शमीम राठौर, बेस्ट बैट्समैन कुंदन शर्मा तथा बेस्ट बॉलर का पुरस्कार आलोक कुमार को दिया गया. 

अंपायर, कॉमेंटेटर, स्कोरर आयोजन समिति के सदस्यों, मीडियाकर्मियों, समर्पित कार्यकर्ताओं को उपहार एवं मोमेंट से सम्मानित किया गया. मैच के दौरान आयोजन समिति के सदस्यों के साथ ही डॉ दिलशाद आलम, सुरेश अग्रवाल, सेठ छन्नू लाल, डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी, डॉ मनोज यादव, राजेश यादव, चक्रवर्ती चौधरी एवं सभी वार्ड पार्षद, समाजवादी नेता कमलेश सिंह, संजय सिंह, नरेंद्र ओझा इत्यादि मौजूद थे. अंत में संजय राय और दुर्गा वर्मा ने सभी अतिथियों, दर्शकों एवं खिलाड़ियों को धन्यवाद ज्ञापित किया.










Post a Comment

0 Comments