ग्राम कचहरी के मामलों को राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलझाने का मौका, 13 को हो रहा आयोजन ..

पक्षकारों को नोटिस के माध्यम से सुलह करवाने के लिए प्रेरित करें या सुलहनीय वादों की सूची बनाकर आप कार्यालय में सूचित करें, जिससे हम सभी वाद के पक्षकारों को ससमय नोटिस के माध्यम से सूचित करके उन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने वादों को सुलह के आधार पर समझौता के लिए नोटिस निर्गत कर सकें.




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु की गई बैठक 
- राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा हो रहा आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार, नई दिल्ली एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देशानुसार व्यवहार न्यायालय, परिसर बक्सर में दिनांक 13 जुलाई 2024 को वर्ष के द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. इसी परिपेक्ष्य में आज दिनांक गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बक्सर सचिव देवेश कुमार के द्वारा कार्यालय भवन, विधिक सेवा सदन में जिले के सभी ग्राम कचहरी के सचिव के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए एक बैठक की गई. बैठक में सचिव, जिला प्राधिकार ने उपस्थित ग्राम सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने-अपने ग्राम कार्यालय में सुलहनीय वादों को सुलह के आधार पर निष्पादन के लिए चिन्हित कर वाद के दोनों पक्षकारों को सुलह समझौता के आधार पर अपने वादों को निष्पादन के लिए व्यवहार न्यायालय में लंबित उनके वादों को सुलह के लिए प्रेरित करें. ग्राम कचहरी विभाग से संबंधित बहुत से मामले व्यवहार न्यायालय बक्सर में लंबित हैं. इन वाद के पक्षकारों को यदि ससमय निर्देशित किया जाए तो न्यायालय पर बहुत से मुकदमों का बोझ कम हो जाएगा.

मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि आपके विभाग के भी बहुत से मामले व्यवहार न्यायालय में लंबित हैं. आप सभी इन वाद के पक्षकारों को नोटिस के माध्यम से सुलह करवाने के लिए प्रेरित करें या सुलहनीय वादों की सूची बनाकर आप कार्यालय में सूचित करें, जिससे हम सभी वाद के पक्षकारों को ससमय नोटिस के माध्यम से सूचित करके उन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने वादों को सुलह के आधार पर समझौता के लिए नोटिस निर्गत कर सकें.

इस दौरान पैनल अधिवक्ता चंद्रकला वर्मा, जिले के सभी ग्राम कचहरी के सचिव, शशि भूषण मिश्रा, सुमेर राम, अल्पना कुमारी, राधा देवी आदि मौजूद रहें.






Post a Comment

0 Comments