रेलवे का ओवरहेड तार दुरुस्त कर रहे रेलकर्मी को लगा झटका, ऊंचाई से गिरकर मौत ..

खंभे पर चढ़कर मरम्मत कार्य कर रहे थे.  इसी बीच अचानक करंट लगने से वह नीचे गिर गए. जिससे कि उन्हें गंभीर चोट लगी. आनन फानन में आरपीएफ व जीआरपी के साथ ही विभाग के कर्मचारी घायल को लेकर नजदीकी उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पहुंचे जहां चिकित्सक ने कर्मी को मृत घोषित कर दिया. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- यांत्रिक विभाग में कार्यरत थे रेलकर्मी, घटना के बाद परिजनों के बीच मचा कोहराम
- रेलवे के द्वारा उपलब्ध कराई गई त्वरित सहायता, यूनियन ने भी दिया मदद का आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कार्यरत यांत्रिक विभाग के रेलकर्मी की करंट का झटका लगने के बाद ऊंचाई से गिर जाने की वजह से मौत हो गई है. कर्मी दानापुर रेल मंडल के बक्सर रेलवे स्टेशन पर कार्यरत थे तथा यहां से दानापुर-डीडीयू रेलखंड के जमानियां से रेलवे स्टेशन के अप लाइन के समीप स्थित ओवरहेड वायर की मरम्मत करने के दौरान बिजली का करंट लगने की वजह से नीचे गिर गए. जबकि कुछ लोगों का यह कहना है कि वह टीआरडी विभाग के सब डिवीज़न पावर हाउस में खंभे पर चढ़कर मरम्मत कर रहे थे. उनके निधन की खबर मिलते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बक्सर रेलवे स्टेशन के टीआरडी विभाग  के सहायक तथा सिमरी थाना के फूली मिश्री के डेरा, नगपुरा निवासी वकील यादव को ड्यूटी के दौरान जमानियां रेलवे स्टेशन के समीप ओवरहेड वायर अथवा टीआरडी विभाग के सब डिवीज़न पावर हाउस में आई तकनीकी खराबी को दुरुस्त करना था. वह जमानिया पहुंचने के बाद खंभे पर चढ़कर मरम्मत कार्य कर रहे थे.  इसी बीच अचानक करंट लगने से वह नीचे गिर गए. जिससे कि उन्हें गंभीर चोट लगी. आनन फानन में आरपीएफ व जीआरपी के साथ ही विभाग के कर्मचारी घायल को लेकर नजदीकी उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पहुंचे जहां चिकित्सक ने कर्मी को मृत घोषित कर दिया. 

घटना की सूचना पाकर स्वजनों संग पत्नी सीता देवी रोते-बिलखते भदौरा पहुंची जहां उनका करुण-क्रंदन सुन हर कोई गमगीन हो गया बाद में शोक का पोस्टमार्टम करते हुए उनके हवाले कर दिया गया. कर्मी अपने पीछे दो पुत्रियों व एक पुत्र समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं.

घटना की सूचना पाकर दानापुर मंडल से वेलफेयर निरीक्षक दिलीप कुमार भी पहुंचे तथा रेल कर्मी के स्वजनों को 35 हजार की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की. उधर ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के बक्सर शाखा अध्यक्ष अजय कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि यूनियन मृतक के परिजनों के साथ मजबूती से खड़ा है. उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.






Post a Comment

0 Comments