वीडियो : गंगा के समीप के इलाकों में पहुंच डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण, जनता से लिया फीडबैक ..

कहा कि गंगा का जलस्तर अब घटाव की तरफ है, उम्मीद है की शनिवार की रात तक जलस्तर और भी घटेगा. यह बेहद राहत की बात है साथ ही उन्होंने कहा कि यदि जलस्तर घटता है तो और भी निगरानी की आवश्यकता होती है, जो की जा रही है. नौका परिचालन पर रोक लगाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- सदर प्रखंड के विभिन्न बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे  अधिकारी
- जलस्तर की बढ़ोतरी को लेकर किए गए इंतजामों के बारे में दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के द्वारा बक्सर अनुमंडल अंतर्गत रामरेखा घाट, जहाज घाट एवं अर्जुनपुर बाढ प्रभावित क्षेत्र व बांध का भ्रमण किया गया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. लोगों से भी बातचीत कर यह जानने का प्रयास किया कि उन्हें तत्काल किसी तरह की समस्या नहीं हो रही है. अर्जुनपुर में स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें सड़क आदि के बारे में जानकारी दी और कहा कि उन्हें दुरुस्त किए जाने की आवश्यकता है. 
डीएम ने कहा कि गंगा का जलस्तर अब घटाव की तरफ है, उम्मीद है की शनिवार की रात तक जलस्तर और भी घटेगा. यह बेहद राहत की बात है साथ ही उन्होंने कहा कि यदि जलस्तर घटता है तो और भी निगरानी की आवश्यकता होती है, जो की जा रही है. नौका परिचालन पर रोक लगाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. जिला प्रशासन के द्वारा बाढ पूर्व तैयारियों के अंतर्गत सभी कार्रवाई यथा आश्रय स्थल, सम्पूर्ति पोर्टल का अद्यतीकरण, सामुदायिक किचेन, पेयजल, पशुओं के लिए चारा आदि एवं मानव एवं पशु के लिए सभी आवश्यक दवाओं की व्यवस्था की गई है.


भ्रमण के दौरान जिला पदाधिकारी के द्वारा कार्यपालक अभियंता, बाढ नियंत्रण प्रमंडल बक्सर को निर्देश दिया गया कि कटाव स्थल पर बाढ निरोधात्मक कार्य करेंगे तथा बांध की अपने स्तर से सतत निगरानी रखेंगे. इस दौरान यह बताया गया कि गंगा नदी के जलस्तर में बढोतरी के मद्देनजर बक्सर के घाटों पर सतत निगरानी एवं चौकसी बरती जा रही है.

जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि घाटों के किनारे सैंड बैग रखवाना सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने गंगा नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए नाव परिचालन पर पूर्णत: रोक के निर्देश का शत-प्रतिशत अनुपालन व अनुमंडल पदाधिकारी को निगरानी रखने को भी कहा. डीएम ने जिलावासियों से अनुरोध किया कि बाढ के प्रति सर्तक रहेंगे तथा अपने बच्चों को नदी के किनारे जाने से परहेज करेंगे.

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्र, कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, सदर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी साधु शरण पांडेय, अंचलाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments