यात्री सुविधाओं की कमी और डीआरएम की मनमानी के विरुद्ध कल होगा महाधरना ..

कहा कि दानापुर रेल मंडल के लगभग सभी स्टेशनों पर यात्री समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, पैसेंजर गाड़ियों का समय से परिचालन नहीं हो पा रहा है. सभी प्रकार के कार्यों में एजेंसियों और अधिकारियों के मिलीभगत से भारी लूट-खसोट हो रही है.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- डुमरांव रेलवे स्टेशन पर किया जाएगा आयोजन
- मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलयात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि दानापुर डीआरएम की मनमानी एवं डुमरांव स्टेशन की विभिन्न समस्याओं और रेलयात्रियों की मूलभूत सुविधाओं की बहाली को लेकर रेलयात्री कल्याण समिति डुमरांव शाखा द्वारा रविवार 11 अगस्त को विशाल एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया है. धरना सुबह 10 बजे से आरंभ होगा और अपराह्न 2 बजे समाप्त होगा. 

डॉ सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि दानापुर रेल मंडल के लगभग सभी स्टेशनों पर यात्री समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, पैसेंजर गाड़ियों का समय से परिचालन नहीं हो पा रहा है. सभी प्रकार के कार्यों में एजेंसियों और अधिकारियों के मिलीभगत से भारी लूट-खसोट हो रही है. स्टेशनों और गाड़ियों में अवैध वेंडरों और पाकेटमारों का आतंक मचा हुआ है. टिकट काउंटर पर दलालों का वर्चस्व स्थापित हो गया है. इतना सब होने के बावजूद मंडल रेल प्रबंधक महोदय दिखावे के लिए स्टेशनों का विंडो इंस्पेक्शन कर रहे हैं. उनको कहीं भ्रष्टाचार नहीं दिखाई दे रहा है, रेलयात्री कल्याण समिति के साथ वार्तालाप की जरूरत नहीं महसूस करते हैं. मोबाइल फोन तक रिसीव नहीं कर रहे हैं.
ऐसी स्थिति में रेलयात्री चुपचाप बैठने वाली नहीं हैं, इसके लिए सड़क से सदन तक लड़ाई होगी. धरना प्रदर्शन, हस्ताक्षर अभियान, आमरण-अनशन और जरूरत तो चक्काजाम भी किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि एकदिवसीय धरने की तैयारी में पूरी डुमरांव शाखा की इकाई जी-जान से लगी हुई है..शाखा अध्यक्ष मुन्ना यादव के नेतृत्व में भुवर सिद्दीकी, बिजली राम, परशुराम प्रसाद, पंकज गोस्वामी लगे हैं तो तो एक तरफ कार्यकारी अध्यक्ष हरेराम ठाकुर के नेतृत्व में रामबाबू कुशवाहा, तेज नारायण पाण्डेय, चन्द्रमा प्रसाद, विनय सिंह तैयारियां कर रहे हैं. उतरी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शिवजी तिवारी के नेतृत्व में शंभू चौरसिया, अखिलेश ओझा जी जान से लगे हुए हैं. साथ ही डुमरांव नगर की जिम्मेदारी कमल चौरसिया, अखिलेश केशरी , अनील गुप्ता, दिलीप केशरी और अमरनाथ केशरी को दी गई है. 
डुमरांव स्टेशन की विभिन्न समस्याओं और गाड़ियों के ठहराव के लिए विधिवत एक मांग पत्र तैयार किया गया है. साथ ही एकदिवसीय धरना की जानकारी स्टेशन प्रबंधक डुमरांव के माध्यम से मंडल रेल प्रबंधक दानापुर को दे दी गयी है.




Post a Comment

0 Comments