जिलाधिकारी ने किया केशोपुर जलापूर्ति योजना का निरीक्षण, आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्रों में होगी शुद्ध जलापूर्ति ..

कहा कि संबंधित कर्मियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करें कि कितने घरों में कनेक्शन दिए जा चुके हैं, कितने घरों में जलापूर्ति बाधित है और किन घरों में अभी तक कनेक्शन नहीं हुआ है.


यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- गंगा के पानी का ट्रीटमेंट कर गांवों में हो रही आपूर्ति
- जिला पदाधिकारी के साथ अन्य लोगों ने भी किया निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने शनिवार को केशोपुर बहुग्रामी जलापूर्ति योजना का स्थलीय निरीक्षण किया. इस योजना का उद्देश्य आर्सेनिक प्रभावित भू-जल से प्रभावित क्षेत्रों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करना है.

लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने जानकारी दी कि सरकार द्वारा यह महत्वाकांक्षी योजना शुरू की गई है, जिससे बक्सर और सिमरी के 214 वार्डों में गंगा जल का ट्रीटमेंट कर आपूर्ति की जाएगी. प्लांट चालू हो चुका है और कई क्षेत्रों में जलापूर्ति भी शुरू कर दी गई है.

जिलाधिकारी ने पूरे प्लांट का निरीक्षण करते हुए जलापूर्ति की व्यवस्था की समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने बक्सर और सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने प्रखंडों के अंतर्गत संबंधित वार्डों में घर-घर जाकर जलापूर्ति कनेक्शन की स्थिति का आकलन करें. जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि संबंधित कर्मियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करें कि कितने घरों में कनेक्शन दिए जा चुके हैं, कितने घरों में जलापूर्ति बाधित है और किन घरों में अभी तक कनेक्शन नहीं हुआ है.

जिलाधिकारी ने लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक और कनीय अभियंताओं को निर्देश दिया कि वे कनेक्शन रहित घरों में जलापूर्ति का कनेक्शन दिलाएं और जहां जलापूर्ति बाधित है, वहां मरम्मती का कार्य शीघ्र पूरा करें.

इस निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिमरी, अंचलाधिकारी सिमरी, और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे.









Post a Comment

0 Comments