वामन द्वादशी पर भव्य रथयात्रा का होगा आयोजन, तैयारी पूरी ..

जिले के अतिरिक्त भोजपुर, रोहतास, कैमूर और उत्तर प्रदेश से भी हजारों श्रद्धालु और भक्त इस यात्रा में भाग लेंगे. रथ यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली जाएगी और इसके बाद प्रसाद वितरण होगा. रात्रि में भजन-कीर्तन का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा.











- श्री रामेश्वर नाथ मंदिर से भगवान वामन मंदिर तक निकलेगी रथ यात्रा
- वामन द्वादशी के मौके पर हर वर्ष होता है आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर में भगवान वामन चेतना मंच के तत्वावधान में वामन द्वादशी के अवसर पर रविवार को भव्य रथयात्रा का आयोजन किया जाएगा. इस ऐतिहासिक आयोजन की तैयारी पूरी हो चुकी है. रथयात्रा की शुरुआत श्री रामेश्वर नाथ मंदिर, रामरेखा घाट से वैदिक मंत्रोच्चारण और पुजन के साथ की जाएगी. इसके बाद यात्रा पी पी रोड, मुनीम चौक, जमुना चौक होते हुए किला मैदान, जेल रोड और सोमेश्वर स्थान स्थित वामन धाम मंदिर तक जाएगी, जहां भव्य आरती का आयोजन किया जाएगा.

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आचार्य भारत भूषण पांडेय, कृष्णानंद शास्त्री, रणधीर ओझा और छवि नाथ त्रिपाठी जैसे प्रसिद्ध कथा वाचक और संत महात्मा शामिल होंगे. इसके अतिरिक्त, बक्सर जिले के अतिरिक्त भोजपुर, रोहतास, कैमूर और उत्तर प्रदेश से भी हजारों श्रद्धालु और भक्त इस यात्रा में भाग लेंगे. रथ यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली जाएगी और इसके बाद प्रसाद वितरण होगा. रात्रि में भजन-कीर्तन का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा.

मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, उपाध्यक्ष प्रकाश पांडेय, कोषाध्यक्ष संजय ओझा, महासचिव मनोज तिवारी और प्रमोद कुमार चौबे ने सभी श्रद्धालुओं और भक्तों से इस भव्य आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है.












Post a Comment

0 Comments