कौवों के मरने के बाद बढ़ी बर्ड फ्लू की आशंका, कराई जा रही जाँच ..

साथ ही बर्ड फ्लू की आशंका के मद्देनजर आसपास के पोल्ट्री फॉर्म के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. बताया जा रहा है कि कौवों के मरने की वजह क्या है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. इसी बीच यह भी बताया गया कि, केसठ में एक चमगादड़ की भी मौत हो गयी. 

- सिमरी, केसठ आदि प्रखंडों में मिली है कौवों के मरने की सूचना
- पशुपालन विभाग के पदाधिकारियों ने एकत्रित किए नमूने
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सिमरी के साथ चौगाईं आदि जगहों पर पिछले कई दिनों से लगातार कौवों के मरने की खबर पर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है. सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि, जिले के कुछ इलाकों में कौवों के मरने की खबर सामने आ रही है. ऐसे में पशुपालन विभाग के अधिकारियों के द्वारा उनकी जांच के लिए निर्देशित किया गया है. साथ ही बर्ड फ्लू की आशंका के मद्देनजर आसपास के पोल्ट्री फॉर्म के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. बताया जा रहा है कि कौवों के मरने की वजह क्या है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. इसी बीच यह भी बताया गया कि, केसठ में एक चमगादड़ की भी मौत हो गयी. 

स्थानीय किसानों की मानें तो लगातार हो रहे सैनिटाइजर के छिड़काव तथा उसके नालियों के पानी इत्यादि में जाने तथा उसी पानी के पी लेने के कारण संभवत: पक्षियों की मौत हुई है. हालांकि, रिपोर्ट आने के बाद ही कौवों के मरने के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा.













Post a Comment

0 Comments